S M L

मूडीज के सुधार से 6 प्रतिशत तक उछले बैंकों के शेयर

कोटक महिन्द्रा बैंक की वरिष्ठ अर्थशास्त्री उपासना भारद्वाज ने कहा कि मूडी की रेटिंग में सुधार अर्थव्यवस्था में किए जा रहे सुधारों के संदर्भ में स्वागतयोग्य कदम है

Updated On: Nov 17, 2017 04:30 PM IST

FP Staff

0
मूडीज के सुधार से 6 प्रतिशत तक उछले बैंकों के शेयर

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज द्वारा भारत की रेटिंग में सुधार किए जाने से शुक्रवार के दिन कारोबार में बैंकों के शेयर छह प्रतिशत तक उछल गए.

बंबई शेयर बाजार में पंजाब नेशनल बैंक के शेयर सर्वाधिक छह प्रतिशत चढ़ गया. बैंक ऑफ बड़ौदा 5.17 प्रतिशत, यस बैंक 4.16 प्रतिशत, भारतीय स्टेट बैंक 3.91 प्रतिशत और आईसीआईसीआई बैंक 3.55 प्रतिशत ऊपर चल रहा था. एक्सिस बैंक के शेयर 2.64 प्रतिशत तथा एचडीएफसी बैंक के शेयर 1.18 प्रतिशत बढ़े. बीएसई का बैंकिंग सूचकांक भी 1.90 प्रतिशत मजबूत होकर 29,450.39 अंक पर पहुंच गया था.

कोटक महिन्द्रा बैंक की वरिष्ठ अर्थशास्त्री उपासना भारद्वाज ने कहा कि मूडी की रेटिंग में सुधार अर्थव्यवस्था में किए जा रहे सुधारों के संदर्भ में स्वागतयोग्य कदम है. इन सुधारों से मध्यम अवधि में आर्थिक वृद्धि की संभावना बेहतर होने की उम्मीद है.

मूडीज ने भारत की क्रेडिट रेटिंग को एक पायदान ऊपर कर ‘बीएए2’ कर दिया है. यह सुधार 13 साल बाद किया गया है. इससे पहले मूडीज ने 2004 में रेटिंग को ‘बीएए3’ किया था. बीएए3 निवेश योग्य रेटिंग का सबसे निचला पायदान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi