S M L

बजट 2019 में महिलाओं को मिलेगी सौगात, सरकार मैटरनिटी लीव को कर सकती है टैक्स फ्री

आम चुनाव के पहले मोदी सरकार का यह फैसला महिला वोटर्स को लुभाने के लिए एक बहुत बड़ा कदम साबित हो सकता है

Updated On: Jan 21, 2019 10:45 PM IST

FP Staff

0
बजट 2019 में महिलाओं को मिलेगी सौगात, सरकार मैटरनिटी लीव को कर सकती है टैक्स फ्री

आगामी 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी सरकार अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेगी. आम चुनावों के ऐन पहले पेश होने वाला ये बजट कई मायनों में बहुत ही खास रहने वाला है. CNBC आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक इस बार केंद्र सरकार बजट में महिलाओं को कुछ खास सौगात दे सकती है.

अंतरिम बजट में केंद्र सरकार महिलओं को मैटरनिटी के समय मिलने वाली सैलरी को टैक्स फ्री कर सकती है. आम चुनाव के पहले मोदी सरकार का यह फैसला महिला वोटर्स को लुभाने के लिए एक बहुत बड़ा कदम साबित हो सकता है.

CNBC आवाज़ के सूत्रों के मुताबिक महिला बाल विकास मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को जो प्रपोजल भेजा है उसमें कहा गया है कि मैटरनिटी लीव के दौरान जो सैलरी उन्हें मिलती है उसको टैक्स फ्री किया जाए. अगर यह फैसला वित्त मंत्रालय को पसंद आता है तो यह उन्हें आगामी चुनाव में माइलेज दिला सकता है.

गौरतलब है चुनावों में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में केंद्र की बीजेपी सरकार हाल ही में हुई तीन राज्यों की हार से सबक लेते हुए कई लुभावने फैसले ले सकती है. महिलाओं को टैक्स फ्री मैटरनिटी लीव देने से बीजेपी को कई राज्यों में इसका फायदा मिल सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi