S M L

मोबीकॉम 2018 में बोले मुकेश अंबानी- भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में

मोबीकॉम 2018 में बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में हैं और अगले दो दशक में भारत और मजबूत बनने वाला है

Updated On: Oct 30, 2018 11:21 AM IST

FP Staff

0
मोबीकॉम 2018 में बोले मुकेश अंबानी- भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में
Loading...

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी दिल्ली में आयोजित मोबीकॉम 2018 को संबोधित कर रहे हैं. मोबीकॉम 2018 में बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में हैं और अगले दो दशक में भारत और मजबूत बनने वाला है. उन्होंने कहा कि भारत में टेलीकॉम सेक्टर में अभूतपूर्व क्रांति हुई है. 29 अक्टूबर से शुरू हुआ मोबीकॉम 2018, 2 नवंबर तक चलेगा.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में तेजी से विकास हो रहा है. अंबानी ने कहा कि भारत के विकास में सबकी भागेदारी है. उन्होंने भारत के युवाओं का जिक्र करते हुए कहा कि देश में सबसे ज्यादा युवा आबादी है और आने वाले समय में इसी से देश को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. युवा ही भारत के सबसे बड़ी ताकत हैं.

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत 2019 तक हर भारतीय के पास डेटा की ताकत होगी. उन्होंने साफ कहा कि भारत में कारोबार की तमाम संभावनाएं हैं. अंबानी ने कहा कि आज का भारत कल के भारत से बिल्कुल अलग है. आज का भारत युवा भारत है. आज के युवा तेज हैं और टेक सेवी हैं. उन्होंने कहा कि देश का लोकतंत्र भी भारत का एक मजबूत हिस्सा है.

अंबानी ने कहा कई सेवाओं को डिजिटल करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि खेती और स्वास्थ्य सेवा को डिजिटल करने की जरूरत है. सरकार की कोशिशों और नीतियों की वजह से देश को डिजिटल करने की दिशा में काम करने में आसानी हुई. उन्होंने कहा कि कृषि को डिजिटल करने पर हमारी प्राथमिकाताएं हैं. उन्होंने कहा कि मैं पूरे आत्मविश्वास के साथ कह सकता हूं कि दुनिया में यदि कोई जगह है जहां डिजिटाइजेशन की मदद से हर दिन नए बदलाव हो रहे हैं तो वह भारत है.

मोबीकॉम कॉन्फ्रेंस 2018 में हिस्सा लेने के बारे में बताते हुए अंबानी ने कहा कि जब नारायण मूर्ति ने मुझे फोन कर रोहन मूर्ति से मिलने के लिए और मोबीकॉम 2018 में कीनोट स्पीकर बनने के लिए कहा तो मैं खुशी-खुशी राजी हो गया. अंबानी ने दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए अपनी स्पीच खत्म की.

(डिस्क्लेमरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi