S M L

CPRL ने खोले 16 रेस्त्रां, मैकडोनाल्ड्स ने उठाए गुणवत्ता पर सवाल

मैक्डोनाल्डस के पूर्व सहयोगी विक्रम बक्शी ने कहा कि नयी लाजिस्टिक कंपनी की सेवाएं लेने के साथ ही पूर्वोत्तर भारत में 84 बंद रेस्त्रां में से 16 को फिर खोल दिया गया है

Updated On: Dec 29, 2017 10:24 AM IST

Bhasha

0
CPRL ने खोले 16 रेस्त्रां, मैकडोनाल्ड्स ने उठाए गुणवत्ता पर सवाल

मैकडॉनल्ड्स के पूर्व सहयोगी विक्रम बक्शी ने कहा कि नयी लाजिस्टिक कंपनी की सेवाएं लेने के साथ ही पूर्वोत्तर भारत में 84 बंद रेस्त्रां में से 16 को फिर खोल दिया गया है. वहीं मैकडॉनल्ड्स ने आपूर्ति शृंखला के सभी पहलुओं द्वारा खाद्य गुणवत्ता व सुरक्षा स्तर में कमियों का आरोप लगाया है. बक्शी ने कहा, नया लाजिस्टिक भागीदार कच्चे माल की कमी से प्रभावित रेस्त्रांओं को आपूर्ति करने में सक्षम है. कुल मिलाकर 16 रेस्त्रां फिर खोले गए हैं.

उन्होंने उम्मीद जताई कि सप्ताह भर में सभी बंद बिक्री केंद्रों को पूरी तरह परिचालन में लाया जा सकेगा. वहीं मैकडॉनल्ड्स इंडिया का कहना है कि उक्त अज्ञात वितरण केंद्र को उसकी मंजूरी नहीं है और सीपीआरएल के साथ फ्रेंचाइजी समझौते को रद्द किए जाने के बाद वह यह सत्यापन नहीं कर सकती कि उक्त रेस्त्रां मैकडॉनल्ड्स के खाद्य सुरक्षा, आपूर्ति व परिचालन मानकों का पालन कर रहे हैं या नहीं.

उल्लेखनीय है कि मैकडॉनल्ड्स के संयुक्त उद्यम सहयोगी रहे विक्रम बक्शी ने सोमवार को कहा था कि पूर्वी भारत में लगभग सभी रेस्तरां बंद हो गए हैं और उत्तरी क्षेत्र में कई अन्य बंद होने की कगार पर हैं. इसका कारण उनके लाजिस्टिक भागीदारी द्वारा आपूर्ति को बंद करना है. मैकडॉनल्ड्स और बक्शी के बीच विवाद चल रहा है.

राधाकृष्ण फूडलैंड द्वारा आपूर्ति बंद किए जाने से 80 रेस्त्रां प्रभावित हुए हैं. राधाकृष्ण फूडलैंड प्राइवेट लि. ने सीपीआरएल को लिखे पत्र में कहा कि वह मात्रा कम होने तथा भविष्य की अनिश्चितता समेत कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान नहीं होने से आपूर्ति को रोक रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi