S M L

भारत में लॉन्च हुआ मारुति सुजुकी स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन, कीमत 5 लाख से भी कम

अल्टो और डिजायर के बाद मारुती सुजुकी स्विफ्ट भारत में बिकने वाली टॉप तीन कारों में से एक हैं

Updated On: Sep 23, 2018 05:28 PM IST

FP Staff

0
भारत में लॉन्च हुआ मारुति सुजुकी स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन, कीमत 5 लाख से भी कम

इसी साल फरवरी में लॉन्च होने के बाद अब मारुति सुजुकी स्विफ्ट का स्पेशल एडिशन भारत में भी लॉन्च हो गया है. कार निर्माता इस कार को त्योहारों के सीजन में लॉन्च कर ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहते हैं. भारत में मारुति सुजुकी स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन की कीमत 4.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. भारत में इसे विशेष रूप से बेस एलएक्सआई और एलडीआई वेरिएंट पर पेश किया जा रहा है.

मारुति सुजुकी के इस नए लिमिटेड एडिशन में नई सुविधाओं के तौर पर हैचबैक को ट्रिम किया है ताकि अतिरिक्त लागत को कम किया जा सके. और कार को किफायती बनाया जा सके. लिमिटेड एडिशन वाली नई स्विफ्ट हाल ही में लॉन्च हुई इगनिस के स्पेशल एडिशन के साथ कंपनी को त्योहारों के सीजन में काफी सेल दिला सकती है.

क्या हैं स्पेशल फीचर्स

मारुती सुजुकी के स्पेशल एडिशन में काफी नए फीचर्स जोड़े गए हैं. इसमें दो स्पीकर्स के साथ डीआईएन ब्लूटूथ स्टीरियो है. इस कार के व्हील कवर भी प्रिंटेड हैं. स्विफ्ट एल में पावर विंडो, एबीएस, ड्यूल फ्रंट एयरबेग, रियर पार्किंग सेंसर भी हैं. जबकि मैकेनिकल तौर पर गाड़ी में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इंजन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है.

स्पेशल एडिशन में 1.2 लीटर पेट्रोल मोटर ट्यून्ड 82 बीएचपी और 1.3 लीटर डीजल 74 बीएचपी इंजन हैं. अल्टो और डिजायर के बाद मारुती सुजुकी स्विफ्ट भारत में बिकने वाली टॉप तीन कारों में से एक हैं. कंपनी हर महीने लगभग 19,000 स्विफ्ट कार की बिक्री करती है. वहीं इस स्पेशल एडिशन के साथ कंपनी कयास लगा रही है कि वह इसकी बिक्री में और बढ़ोतरी कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi