S M L

मारुति ने 50,000 से ज्यादा स्विफ्ट और बलिनो रिकॉल की

मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट और बलिनो की 52,686 यूनिट्स को रिकॉल किया है, इन गाड़ियों के ब्रेक वैक्यूम होज में खामियां हैं

FP Staff Updated On: May 08, 2018 03:43 PM IST

0
मारुति ने 50,000 से ज्यादा स्विफ्ट और बलिनो रिकॉल की

मारुति सुजुकी ने तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए नई स्विफ्ट और बलिनो गाड़ियों की 50 हजार से ज्यादा यूनिट्स को रिकॉल किया है. 1 दिसंबर 2017 से लेकर 16 मार्च 2018 तक तैयार की गई इन गाड़ियों की कुल संख्या 52,686 है.

मारुति सुजुकी इंडिया ने बताया कि ब्रेक वैक्यूम होज में संभावित गलतियों को चेक करने के लिए नए स्विफ्ट और बलिनो मॉडल को रिकॉल किया गया है. साथ ही इन कारों के ब्रेक बूस्टर में आ रही खराबी को भी चेक किया जाएगा.

कंपनी इन दोनों कारों में आई तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए 14 मई से अपने कैंपेन की शुरुआत करेगी. कंपनी खुद ही अपमे ग्राहकों से संपर्क कर उन्हें इस बात की जानकारी देगी. जिन कारों में समस्या होगी उन्हें नजदीक के सर्विस सेंटर में ठीक किया जाएगा. कंपनी ने इन कारों को खुद रिकॉल किया है, तो सेवा मुफ्त में दी जाएगी. ग्राहकों से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

अगर आपके पास बलिनो या स्विफ्ट कार है और आपने इसी अवधि के दौरान कार खरीदा है तो आप खुद भी चेक कर सकते हैं कि आपकी कार में उस समस्या से प्रभावित है या नहीं. इसके लिए आपको कंपनी के ऐप्प में इनफॉर्मेशन वाले सेक्शन में जाना होगा. यहां पर गाड़ी का चेसिस नंबर डालना होगा. इसके बाद आपको इससे जुड़ी जानकारी प्राप्त हो जाएगी.

यह पहला मौका नहीं है जब मारुति सुजुकी ने बलिनो कार को रिकॉल किया हो. इससे पहले 2016 में कंपनी ने 75 हजार से अधिक यूनिट्स को रिकॉल किया था. इन कारों के एयरबैग्स में कोई खामियां थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi