S M L

मारुति सुजुकी ने 6,100 रुपए तक बढ़ाए गाड़ियों के दाम

मारुति के अलावा, जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भी अपने गाड़ियों के दाम 4 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है. नई कीमतें एक सितंबर से लागू होंगी

Updated On: Aug 16, 2018 04:50 PM IST

Bhasha

0
मारुति सुजुकी ने 6,100 रुपए तक बढ़ाए गाड़ियों के दाम

देश की सबसे बड़ी गाड़ी बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी गाड़ियों के दाम 6,100 रुपए तक बढ़ा दिए हैं. कंपनी ने लागत और डिलिवरी खर्च में बढ़ोतरी और फॉरेन एक्सचेंज दर के प्रभाव को कम करने के लिए यह कदम उठाया है. मारुति ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

कंपनी ने बयान में कहा कि अलग-अलग मॉडलों के दाम में 6,100 रुपए तक की वृद्धि की गई है. नई कीमतें गुरुवार से लागू हो गई हैं. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ऑल्टो 800 से लेकर मध्यम आकार की सेडान सियाज तक की ब्रिकी करती है. कीमत बढ़ोतरी के फैसले से पहले दिल्ली में इनकी एक्स-शोरूम कीमत 2.51 लाख से 11.51 लाख रुपए के बीच थी.

इस महीने की शुरुआत में एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (मार्केटिंग और बिक्री) आर एस कलसी ने कहा था कि कंपनी जिंस उत्पादों की बढ़ती कीमतों के विपरीत प्रभाव का विश्लेषण कर रही है. मारुति के अलावा, जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भी अपने गाड़ियों के दाम 4 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है. नई कीमतें एक सितंबर से लागू होंगी.

मारुति और मर्सिडीज के अलावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स और होंडा कार्स इंडिया ने भी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का एलान किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi