S M L

चौतरफा बिकवाली में सेंसेक्स 806 अंक गिरकर बंद हुआ

शुक्रवार को आरबीआई मॉनेटरी पॉलिसी रिव्यू करने वाली है. मुमकिन है कि रेपो रेट में एक चौथाई बढ़ोतरी हो सकती है

Updated On: Oct 04, 2018 05:24 PM IST

FP Staff

0
चौतरफा बिकवाली में सेंसेक्स 806 अंक गिरकर बंद हुआ

घरेलू बाजार में गुरुवार को गिरावट का दौर दूसरे दिन भी जारी रहा. रिजर्व बैंक शुक्रवार को पॉलिसी रिव्यू करने वाला है. आशंका जताई जा रही है कि आरबीआई इंटरेस्ट रेट बढ़ा सकता है. इसी डर से बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली.

डॉलर के मुकाबले रुपए के कमजोर होने की वजह से भी गिरावट को बल मिला है. बीएसई की 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 806 अंक टूटकर 35,128 पर आ गया. दिन में एकबार सेंसेक्स 860 अंक तक गिर गया था. वहीं 50 शेयरों वाला निफ्टी 259 अंक गिरकर 10,599.25 के स्तर पर आ गया है.

 

कोटक म्युचुअल फंड के एमडी, नीलेश शाह का कहना है कि करेंसी (भारतीय रुपया), क्रेडिट, इंटरेस्ट मार्केट से मिले खराब संकेतों से बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा IL&FS की रेटिंग डाउनग्रेड होने से दबाव बना हुआ है. हालांकि, उनका कहना है कि निवेशकों को फिलहाल घबराना नहीं चाहिए, बल्कि गिरावट पर अच्छे शेयरों में निवेश करना फायदेमंद रहेगा.

नीलेश शाह का मानना है कि शेयर बाजार रेपो रेट में बढ़ोतरी मानकर चल रहा है. कच्चे तेल में तेजी से महंगाई का खतरा बना हुआ है, ऐसे में इस बार की पॉलिसी में दरों में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी मुमकिन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi