S M L

गूगल और एपल दोनों एक महिला से क्यों डरे हुए हैं

मार्गरेट वेस्टैगर पर इस समय दुनिया भर की सरकारों और संस्थाओं की नजर है

Updated On: Sep 24, 2017 03:14 PM IST

FP Staff

0
गूगल और एपल दोनों एक महिला से क्यों डरे हुए हैं

गूगल और एपल ये दो कंपनियां दुनिया भर में अपनी धमक के लिए जानी जाती हैं. दोनों की बनाई हुई तकनीक के बिना आज की तारीख में दुनिया की कल्पना नहीं की जा सकती है. मगर एक महिला ऐसी भी है जिसकी धमक से गूगल और एपल ही नहीं पूरी सिलीकॉन वैली गूंज रही है.

यूरोपियन यूनियन की एंटीट्रस्ट केस रेगुलेटर मार्गरेट वेस्टैगर ने पिछले कुछ समय में गूगल और एपल दोनों पर कई अरब यूरो का जुर्माना लगवाया है.

दुनिया भर की सरकारों और बड़ी संस्थाओं के बीच चर्चा का केंद्र बनी हुई मार्गरेट ने इसी साल जून में गूगल पर 2.4 अरब यूरो का जुर्माना लगवाया था. गूगल सर्च रिजल्ट में गलत तरीके से अपनी शॉपिंग सर्विस को प्रमोट कर रहा था. गूगल ने इसके बाद यूरोपियन यूरोपिन कोर्ट में दुबारा अपील की है.

इससे कुछ ही समय पहले वेस्टेगर ने एपल पर आयरलैंड में टैक्स चोरी के चलते 13 अरब यूरो का जुर्माना लगवाया था. अपनी टीम में काफी लोकप्रिय मार्गरेट के बार में सबसे मजेदार बात ये है कि वो वकील नहीं हैं.

मार्गरेट कहती हैं कि एंटीट्रस्ट मामलों में उन्हें सबसे ज्यादा फायदा वकील न होने का मिलता है. वो मानती हैं कि इसके चलते वो बेहतर तरीके से सोच पाती हैं. मार्गरेट की कहानी को उनके देश डेनमार्क में एक टीवी सीरीज में भी दिखाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi