S M L

Make In Odisha Conclave 2018: ओडिशा में 3,000 करोड़ का निवेश करेगा रिलायंस, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

मुकेश अंबानी यहां बिजनेस लीडरशिप सेशन की अध्यक्षता करेंगे

| November 12, 2018, 12:22 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Nov 12, 2018

  • 12:30(IST)

    उन्होंने बताया कि ओडिशा में प्रति व्यक्ति डेटा कंज्मप्शन सबसे ज्यादा है. रिलायंस जियो गांव और शहरों को जोड़ने का काम कर रहा है.

  • 12:26(IST)

    रिलायंस एनजीओ लोगों की जिंदगी को आसान बनाने और ओडिशा की लघु और मध्यम उद्योगों के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के एक्सेस के लिए काम कर रहा है- मुकेश अंबानी

  • 12:25(IST)

    रिलायंस के प्रमुख ने कहा कि हम ओडिशा को डिजिटल के क्षेत्र में देश में सबसे आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं

  • 12:23(IST)

    उन्होंने कहा कि दुनिया में जिंदगी का हर क्षेत्र डिजिटल होने की ओर बढ़ रहा है. हमारा लक्ष्य ग्रामीण ओडिशा में शिक्षा और स्वास्थ्य को डिजिटली इंप्रूव करने का है.

  • 12:20(IST)

    मुकेश अंबानी ने ओडिशा में 3,000 करोड़ के निवेश की घोषणा की.

  • 12:19(IST)

    अंबानी ने कहा कि रिलायंस नए ओडिशा के सृजन के लिए करोड़ों के निवेश कर चुका है और लगातार कर रहा है.

  • 12:18(IST)

    मेक इन ओडिशा के दूसरे दिन का बिजनेस लीडरशिप सेशन की शुरुआत हो गई है. रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी बिजनेस लीडरशिप सेशन को संबोधित कर रहे हैं.

Make In Odisha Conclave 2018: ओडिशा में 3,000 करोड़ का निवेश करेगा रिलायंस, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

ओडिशा में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए आयोजित किया गया मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव 11 नवंबर से शुरू हो चुका है. पांच दिनों तक चलने वाले इस समारोह में देश-दुनिया से सैकड़ों बड़े निवेशक भाग लेने आएंगे. आज यानी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी भी यहां शिरकत करेंगे. वो यहां निवेशकों को संबोधित करेंगे.

ओडिशा की बीजू जनता दल की सरकार की ओर से आयोजित किए जा रहे इस कॉन्क्लेव में 800 बड़े निवेशक हिस्सा लेंगे. साथ ही 150 विशेषज्ञ वक्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है. यहां देश में कई जगहों के अलावा जापान, फ्रांस, रूस, इटली, जर्मनी और साउथ कोरिया से निवेशकों के आने की जानकारी है.

इन्वेस्ट ओडिशा के फेसबुक पेज से आज के कार्यक्रमों की जानकारी दी गई है.

इस समारोह में बैंकर्स, इंडस्ट्रियलिस्ट्स और ट्रेड एक्सपर्ट मिलकर ओडिशा के लिए इन क्षेत्रों में नई योजनाएं तैयार करेंगे.

प्रमुख वक्ताओं में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी, आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल और स्टेट बैंक-बंधन बैंकों के चेयरमैन का नाम शामिल है.

मुकेश अंबानी यहां बिजनेस लीडरशिप सेशन की अध्यक्षता करेंगे.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का लक्ष्य राज्य के औद्योगिक विकास के लिए कम से कम 2.5 लाख करोड़ के निवेश को आकर्षित करना है. इस कार्यक्रम की मदद से कहा जा रहा है कि 2025 तक राज्य में 30 लाख नई नौकरियां पैदा होंगी.

(डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi