S M L

महाराष्ट्र 1,000 अरब डॉलर की इकनॉमी बनने की ओर अग्रसर: फड़नवीस

उद्योग संगठन फिक्की (FICCI) के ‘प्रगतिशील महाराष्ट्र शिखर सम्मेलन’ के पांचवे संस्करण में वह अपनी बात रख रहे थे

Updated On: Sep 18, 2017 10:28 PM IST

Bhasha

0
महाराष्ट्र 1,000 अरब डॉलर की इकनॉमी बनने की ओर अग्रसर: फड़नवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने सोमवार को कहा कि राज्य 1,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है. इसने पिछले तीन साल में बुनियादी ढांचे के विकास को बहुत प्रोत्साहन दिया है.

उद्योग संगठन फिक्की (FICCI) के ‘प्रगतिशील महाराष्ट्र शिखर सम्मेलन’ के पांचवे संस्करण में वह अपनी बात रख रहे थे. फड़नवीस ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में देश को मिले कुल प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का आधे से ज्यादा हिस्सा महाराष्ट्र को मिला है. यह उत्साहजनक स्थिति है.

उनके मुताबिक, ‘महाराष्ट्र 1,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है. इसने पिछले तीन साल में बुनियादी ढांचा विकास को प्रोत्साहन दिया है.’ इस सम्मेलन का विषय ‘महाराष्ट्र 2025: 1,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर छलांग’ था.

फड़नवीस ने कहा कि महाराष्ट्र उद्योग और व्यवसाय के क्षेत्र में हमेशा से ही अागे रहा है. ऐसा भी समय आया जब महाराष्ट्र की इस स्थिति को खतरा पैदा हुआ, उसके समक्ष चुनौती खड़ी हुई और काफी हद तक इससे समझौता भी कर लिया गया था. लेकिन एक बार फिर वह बेहतर स्थिति में पहुंच चुका है.

उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारी सरकार के पिछले तीन साल में सफलतापूर्वक राज्य को फिर से नेतृत्व की स्थिति में लाया गया हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi