S M L

अब फ्यूचर ग्रुप बेचेगा व्हाट्सऐप पर किराने का सामान

इस मॉडल का नाम तथास्तु होगा और इसके माध्यम से आप जो खरीदना चाहें खरीद सकते हैं

Updated On: Nov 21, 2017 07:07 PM IST

FP Staff

0
अब फ्यूचर ग्रुप बेचेगा व्हाट्सऐप पर किराने का सामान

भारत के सबसे बड़े खुदरा व्यापार कंपनी में से एक फ्यूचर ग्रुप के सीईओ किशोर बियानी ने यह घोषणा की है कि वह भारत में खुदरा व्यापार के लिए 3.0 मॉडल को लॉन्च करने जा रहे हैं. इसके जरिए अब कस्टमर व्हाट्सऐप के जरिए भी किराना सामानों का ऑर्डर दे सकते हैं. किशोर बियानी ने इकनॉमिक टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि इस मॉडल का नाम तथास्तु होगा और इसके माध्यम से आप जो खरीदना चाहें खरीद सकते हैं.

उन्होंने कहा कि वे नई डिजिटल दुनिया का हिस्सा बनना चाहते हैं और ऐसी टेक्नोलॉजी का प्रयोग करेंगे जो फ्यूचर के लिए अगले 30 वर्षों तक इस्तेमाल में आएगा. इसके लिए फ्यूचर ग्रुप गूगल इंक का सहयोग ले रहे हैं.

इस तकनीक के बारे में बताते हुए किशोर बियानी ने कहा कि यह बिल्कुल वास्तविक स्टोर की तरह होगा. आप इस स्टोर में चहलकदमी कर सकते हैं, आप व्हाट्सऐप करके कुछ भी खरीद सकते है. वायस रिकॉर्डिंग करके भी इसके द्वारा ऑर्डर दिया जा सकता है. कस्टमर ऐप का भी प्रयोग कर सकते हैं.

किशोर बियानी ने यह भी कहा कि अभी तक वैसे कंपनी के लिए ई-कॉमर्स अब तक महंगा साबित हुआ है. उन्होंने कहा कि हमने फ्लिपकार्ट के साथ ही फ्यूचरबाजार को शुरू किया था लेकिन यह कारगर और फायदेमंद साबित नहीं हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi