S M L

'किसानों की कर्ज माफी के लिए कर्नाटक सरकार ने जारी किए 5450 करोड़ रुपए'

कुमारस्वामी ने कहा, 'मौजूदा 61.5 लाख लाभार्थियों के अलावा इस योजना में अन्य 52 लाख लोगों को जोड़ा जाएगा.'

Updated On: Feb 08, 2019 09:04 PM IST

Bhasha

0
'किसानों की कर्ज माफी के लिए कर्नाटक सरकार ने जारी किए 5450 करोड़ रुपए'

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विधानसभा में 2019-20 का बजट पेश करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के कर्ज माफी के लिए अब तक 5450 करोड़ रुपए जारी किए.

जनता दल (एस)-कांग्रेस की सरकार का यह दूसरा बजट है. वित्त मंत्री की भी जिम्मेदारी संभाल रहे कुमारस्वामी ने कहा कि इससे करीब 12 लाख किसानों को लाभ हुआ है. उन्होंने यह भी घोषणा की कि केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को आरोग्य कर्नाटक के साथ जोड़ा जाएगा और इसका नाम आयुष्मान कर्नाटक रखा जाएगा.

कुमारस्वामी ने कहा, 'मौजूदा 61.5 लाख लाभार्थियों के अलावा इस योजना में अन्य 52 लाख लोगों को जोड़ा जाएगा.' बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई में बीजेपी सदस्य सदन से बाहर चले गए. बीजेपी सदस्य बुधवार से शुरू बजट सत्र की कार्यवाही का विरोध कर रहे हैं. उनका आरोप है कि सरकार के पास बहुमत नहीं है.

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सदस्यों ने हाथों में पोस्टर लेकर बीजेपी पर गठबंधन सरकार को गिराने का आरोप लगाया. कर्नाटक में दल-बदल के आरोपों को लेकर राजनीतिक जंग उस समय और तेज हो गई जब मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक ऑडियो टेप जारी किया. इस टेप के बारे में दावा है कि इसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के लिए जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के एक विधायक को कथित रूप से लुभाने का प्रयास कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi