S M L

रिलायंस ने तीसरी तिमाही के आंकड़े किए जारी, कंपनी ने दर्ज किया रिकॉर्ड मुनाफा

रिलायंस कंपनी का चालू वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर की तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 8.8 फीसदी बढ़ा.

Updated On: Jan 17, 2019 07:55 PM IST

FP Staff

0
रिलायंस ने तीसरी तिमाही के आंकड़े किए जारी, कंपनी ने दर्ज किया रिकॉर्ड मुनाफा

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (आरआईएल) ने अपनी तीसरी तिमाही का परिणाम जारी कर दिया है. इस तिमाही में कंपनी ने रिकॉर्ड मुनाफा दर्ज किया है. रिलायंस को तीसरी तिमाही में 8.8 फीसदी का शुद्ध लाभ हुआ है. वहीं रिलायंस जियो को भी लाभ हासिल हुआ है.

कंपनी के जरिए जारी बयान के मुताबिक कंपनी का चालू वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर की तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 8.8 फीसदी बढ़कर 10251 करोड़ रुपए पर पहुंच गया. वहीं इसमें एक खास बात यह भी है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज निजी क्षेत्र की पहली कंपनी है जिसने 10000 करोड़ रुपए का तिमाही मुनाफा कमाया है. वहीं तिमाही के दौरान कंपनी का कारोबार 56 फीसदी बढ़कर 171336 करोड़ रुपए हो गया.

रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम ब्रांच रिलायंस जियो इंफोकॉम का शुद्ध लाभ 64.9 फीसदी बढ़कर 831 करोड़ रुपए रहा. जो कि एक साल पहले इसी तिमाही में 504 करोड़ था. रिलायंस जियो के लिए यह लगातार पांचवीं ऐसी तिमाही रही, जिसमें लाभ हासिल हुआ है.

वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुए मुनाफे को लेकर मुकेश अंबानी का कहना है कि नए युग के उपभोक्ता व्यवसाय में हमने रिटेल और Jio प्लेटफॉर्म पर मजबूत वृद्धि की रफ्तार बनाए रखी. साथ ही उपभोक्ता व्यवसायों की हिस्सेदारी कंपनी के समग्र लाभ में लगातार अपना योगदान बढ़ा रही है.

(डिस्क्लेमर: फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi