S M L

JioPhone का एक और कमाल, मिला सुपीरियर प्रोडक्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड

जियो फोन को लेकर जापानी पब्लिकेशन ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि भारत के इस सस्ते फीचर फोन ने कम आमदनी वाले उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरनेट के लिए दरवाजे खोले हैं.

Updated On: Jan 04, 2019 11:07 PM IST

FP Staff

0
JioPhone का एक और कमाल, मिला सुपीरियर प्रोडक्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड

जब से मार्केट में जियो आया है तब से धमाल मचाए हुए है. अब जियो ने एक बार फिर कारनामा कर दिखाया है. मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस जियो के सस्ते फीचर फोन 'जियो फोन' को 2018 के लिए प्रतिष्ठित निक्केई सुपीरियर प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज अवार्ड मिला है.

वहीं जियो फोन को लेकर जापानी पब्लिकेशन ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि भारत के इस सस्ते फीचर फोन ने कम आमदनी वाले उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरनेट के लिए दरवाजे खोले हैं. निक्केई सुपीरियर प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज अवार्ड्स ऐसी नई खोजों को दिया जाता है, जो न सिर्फ एक अच्छा प्रोडक्ट हो बल्कि भविष्य की तकनीक के लिए भी रास्ता दिखाता हो.

दरअसल, मुकेश अंबानी के जियो के कारण लोगों को फ्री वॉयस कॉलिंग और सस्ते डेटा का आनंद लेना का मौका मिला. सितंबर 2016 में लॉन्च होने के बाद से ही जियो के ग्राहकों में भी लगातार बढ़ोतरी देखी गई है. वहीं रिलायंस जियो ने डाटा-इनेबल्‍ड फीचर फोन भी लॉन्च किया. 1500 रुपए के रिफंडेबल डिपोजिट के साथ यह फोन देखते ही देखते ग्रामीण भारत में निम्‍न आय वाले लोगों के लिए इंटरनेट और कॉलिंग का एक जरूरी माध्यम बन गया है. इस फोन ने ग्रांमीण लोगों तक भी इंटरनेट की पहुंच को सुनिश्चित किया.

(डिस्क्लेमरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi