S M L

1500 करोड़ रुपए लोन के लिए SBI से बातचीत कर रहा जेट एयरवेज

घाटे में चल रही एयरलाइन जेट एयरवेज 1500 करोड़ रुपए के कम अवधि के कर्ज के लिए सरकारी स्वामित्व वाले भारतीय स्टेट बैंक के साथ बातचीत कर रही है.

Updated On: Dec 30, 2018 10:36 PM IST

Bhasha

0
1500 करोड़ रुपए लोन के लिए SBI से बातचीत कर रहा जेट एयरवेज

घाटे में चल रही एयरलाइन जेट एयरवेज 1500 करोड़ रुपए के कम अवधि के कर्ज के लिए सरकारी स्वामित्व वाले भारतीय स्टेट बैंक के साथ बातचीत कर रही है. कंपनी को परिचालन संबंधी जरूरी पूंजी और कुछ भुगतान के लिए धन राशि की जरूरत है.

सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा कि जेट एयरवेज की रणनीतिक साझीदार और पश्चिम एशिया की एयरलाइन एत्तिहाद के जरिए इस कर्ज के लिए गारंटी दिए जाने की संभावना है. एतिहाद एयरवेज की जेट एयरवेज में 24 प्रतिशत हिस्सेदारी है. दरअसल, कर्ज के लिए ऐसे समय पर बात चल रही है जब ईवाई के जरिए जेट एयरवेज का फॉरेंसिक ऑडिट किया जा रहा है. एयरलाइन के सबसे बड़े कर्जदाता के निर्देश पर यह ऑडिट कराया जा रहा है. जेट एयरवेज में कथित अनियमितताओं की पृष्टभूमि में आडिट के निर्देश दिए गए हैं.

एयरलाइन के सूत्र ने बताया, 'जेट एयरवेज अपने सबसे बड़े कर्जदाता के साथ 1500 करोड़ रुपए की कम अवधि के ऋण के लिए बातचीत कर रहा है. एयरलाइन परिचालन के लिए जरूरी पूंजी और कुछ भुगतान निपटाने के लिए कर्ज लेना चाह रहा है. जेट एयरवेज इस ऋण के लिए एत्तिहाद एयरवेज की गारंटी दे सकता है.'

एसबीआई के प्रवक्ता ने बैंक की नीतियों का हवाला देते हुए इस मामले पर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया. नरेश गोयल के नेतृत्व वाली जेट एयरवेज ने पिछले साल मार्च के बाद लगातार तीन तिमाहियों में प्रत्येक में 1000 करोड़ रुपए से अधिक का घाटा दिखाया है. 30 सितंबर की स्थिति के मुताबिक कंपनी पर 8052 करोड़ रुपए का कर्ज है. रेटिंग एजेंसी इक्रा पहले ही जेट एयरवेज के उधारी कार्यक्रम की रेटिंग कम कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi