विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिल गेट्स को पीछे छोड़कर जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर

अमेजन के शेयरों में आई तेजी से उसके संस्थापक जेफ बेजोस की संपत्ति बढ़कर 90.6 अरब डॉलर हो गई है

FP Staff Updated On: Oct 29, 2017 02:52 PM IST

0
बिल गेट्स को पीछे छोड़कर जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस बिल गेट्स को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं. फोर्ब्स की ताजा जारी सूची के मुताबिक जानी-मानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की संपत्ति 90.6 अरब डॉलर हो गई है. यह माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की संपत्ति (90.1 अरब डॉलर) से अधिक है.

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार अमेजन के शेयरों में 2 फीसदी बढ़ोतरी होने से जेफ बेजोस की संपत्ति में 90 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी हुई. जेफ बेजोस और बिल गेट्स की कुल संपत्ति में 2 फीसदी का अंतर है.

जेफ बेजोस दूसरी बार दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हैं. इसी साल 28 जुलाई को कुछ घंटों के लिए वो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे.

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने अपने करियर की शुरुआत किताब बेचने से की थी. बेजोस पिछले एक साल से हर दिन 426 करोड़ रुपए कमा रहे हैं.

Amazon Logo

अरबों की दौलत के मालिक जेफ बेजोस चैरिटी में भी यकीन रखते हैं. वो समाज की भलाई के लिए समय-समय पर काफी दान देते रहते हैं. उनकी The Bezos Family Foundation नाम से एक संस्था है जिसके जरिए वो शिक्षा के क्षेत्र में भी मदद कर रहे हैं. इसके अलावा हेल्थ रीसर्च के फील्ड में भी जेफ बेजोस ने काफी सहायता की है.

बिल गेट्स ने वॉरेन बफेट के साथ मिलकर गिविंग प्लेज के नाम से एक चैरिटी संस्था की स्थापना की थी. इसमें जेफ बेजोस अभी तक करीब 642 करोड़ रुपए दान कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi