S M L

जेपी समूह को शेयरधारकों से 2,000 करोड़ रुपए जुटाने की मिली अनुमति

कंपनी डिबेंचर जारी करके फंड जुटाने की तैयारी में है

Updated On: Sep 25, 2017 08:01 PM IST

Bhasha

0
जेपी समूह को शेयरधारकों से 2,000 करोड़ रुपए जुटाने की मिली अनुमति

जेपी समूह की प्रमुख कंपनी जयप्रकाश एसोसिएट्स को उसके शेयरधारकों से 2000 करोड़ रुपये जुटाने की अनुमति मिल गई है. बीएसई को दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी की 23 सितंबर को हुई सालाना बैठक में उसके शेयरधारकों ने उसे यह अनुमति दे दी. कंपनी डिबेंचर जारी करके फंड जुटाने की तैयारी में है

जेपी समूह ने शेयरधारकों को दिये नोटिस में कहा था कि राशि का उपयोग पूंजी व्यय, कर्ज में कटौती, सामान्य कंपनी कामकाज आदि में किया जाएगा.

जेपी ग्रुप ने नोएडा के केलिप्सो प्रोजेक्ट में देरी की है, जिसके कारण उसपर जुर्माना लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों आदेश दिया था कि जेपी ग्रुप 10 खरीदारों को हर्जाना देगा.

जेपी ग्रुप पर दिवालिया घोषित होने की तलवार लटक चुकी है 

इन सभी खरीददारों को 5-5 लाख रुपए का जुर्माना देने का आदेश दिया था. इस तरह जेपी ग्रुप पर कुल मिलाकर 50 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

जेपी ग्रुप की कंपनी जेपी इंफ्राटेक पर दिवालिया घोषित होने की तलवार लटक रही थी. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल ने जेपी इंफ्राटेक को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी.

ट्रिब्युनल ने यह फैसला बैंकों की गुहार के बाद लिया था. कंपनी पर बैंकों का काफी बकाया है, जो वापस न मिलने की सूरत में बैंकों ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल का रुख किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi