S M L

हैदराबाद में होने वाले आंत्रप्रेन्योर कॉन्फ्रेंस में इवांका ट्रंप भी होंगी शामिल

अमेरिकी प्रतिनिधमंडल की अगुवाई अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार और उनकी बेटी इवांका ट्रंप करेंगी

Bhasha Updated On: Sep 29, 2017 05:30 PM IST

0
हैदराबाद में होने वाले आंत्रप्रेन्योर कॉन्फ्रेंस में इवांका ट्रंप भी होंगी शामिल

नीति आयोग हैदराबाद में अमेरिकी सरकार की भागीदारी के साथ आठवें सालाना ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने जा रहा है. सम्मेलन में भारतीय उद्यमियों को नये विचार रखने, भागीदारी बनाने, वित्त पोषण और नवीन उत्पादों एवं सेवाओं के लिए अवसर उपलब्ध होंगे. आयोग ने सम्मेलन में भाग लेने के लिए उद्यमियों को आमंत्रित किया है.

सरकारी बयान के अनुसार हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर को होने वाले आठवें सालाना ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर कॉन्फ्रेंस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. अमेरिकी प्रतिनिधमंडल की अगुवाई अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार और उनकी बेटी इवांका ट्रंप करेंगी. इस बार के सम्मेलन का विषय ‘पहले महिला, सभी के लिए समृद्धि’ है.

यह पहला मौका है जब वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस, 2017) दक्षिण एशिया में हो रहा है. यह सम्मेलन भारतीय उद्यमियों को अपने विचार रखने, भागीदारी बनाने, वित्त पोषण की व्यवस्था और अनूठे उत्पाद तथा सेवाओं को सृजित करने में सक्षम बनाएगा.

बयान के अनुसार इससे न केवल विश्व में प्रचलित बेहतर गतिविधियां भारत आएंगी बल्कि ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर वातावरण में भारत के लिए बहुमूल्य स्थान सृजित होगा.

कॉन्फ्रेंस में चार क्षेत्रों पर प्रमुखता से जोर होगा. ये क्षेत्र स्वास्थ्य देखभाल और जीव विज्ञान, डिजिटल अर्थव्यवस्था और वित्तीय प्रौद्योगिकी, ऊर्जा और बुनियादी ढांचा तथा मीडिया और मनोरंजन हैं. इसमें चारों क्षेत्रों पर चर्चा की जाएगी और उद्यमिता से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं पर गौर किया जाएगा. साथ ही परिचर्चा में भाग लेने वालों तथा श्रोताओं के बीच भी संवाद होगा.

तीन दिन चलने वाले सम्मेलन में उद्यमी, निवेश और संबंधित पक्ष एक मंच पर आकर संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगे और गठजोड़ को आगे बढ़ाएंगे. सम्मेलन में भाग लेने के लिए देश के उद्यमियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi