S M L

1450 करोड़ की संपत्ति: विनसम ग्रुप के मालिक की पत्नी के खिलाफ आयकर विभाग पहुंचा कोर्ट

विनसम डायमंड देश की दूसरी सबसे बड़ी डिफॉल्टर कंपनी है और उसपर बैंकों के समूह से 4,687 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है

Updated On: Jul 23, 2018 04:16 PM IST

FP Staff

0
1450 करोड़ की संपत्ति: विनसम ग्रुप के मालिक की पत्नी के खिलाफ आयकर विभाग पहुंचा कोर्ट

आयकर विभाग जतिन मेहता के पत्नी सेनिया मेहता के खिलाफ कोर्ट गया है. सोनिया मेहता विनसम डायमंड एंड ज्वैलरी लिमिटेड की प्रमोटर हैं और उनपर आरोप है कि उन्होंने अपना 210 मिलियन की विदेशी संपत्ति का खुलासा नहीं किया है

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, विनसम डायमंड देश की दूसरी सबसे बड़ी डिफॉल्टर कंपनी है और उसपर बैंकों के समूह से 4,687 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है. यह लोन स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की अगुवाई में दिया गया था. इसमें सबसे ज्यादा पीएनबी ने 2,121.8 करोड़ रुपए का कर्ज दिया था. यह कंपनी 2013 में सबसे बड़ी डिफॉल्टर कंपनी थी.

आयकर विभाग ने सोनिया पर इनकम टैक्स एक्ट की धारा 276 और 277 के तहत केस दर्ज किया और काला धन कानून की धारा 50 के तहत भी उनपर केस दर्ज किया है. सोनिया पर आरोप है कि विदेश में स्थापित उनकी संपत्ति के बारे में उन्होंने जानकारी नहीं दी.

विभाग ने आयकर कानून की धारा 278 के तहत जतिन के खिलाफ अभियोजन पक्ष के लिए भी मुकदमा दायर किया है, जिसमें दूसरे या बाद के अपराध की सजा सुनाई गई है.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में जतिन मेहता ने बताया 'मेरी पत्नी 2003 से भारत में नहीं रह रही हैं. तो यहां टैक्स डिफॉल्ट का सवाल कैसे उठता है?'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi