S M L

अगले महीने रिलायंस-ओएनजीसी गैस विवाद का फैसला

सरकार की मांग है कि रिलायंस और उसकी सहयोगी कंपनियों को ओएनजीसी से जुड़े ब्लॉक से अनुचित ढंग से गैस निकालने के लिए भुगतान करना चाहिए

Updated On: Jun 10, 2018 07:34 PM IST

Bhasha

0
अगले महीने रिलायंस-ओएनजीसी गैस विवाद का फैसला

रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसके सहयोगियों के द्वारा ओेएनजीसी ब्लॉक से अनुचित तरीके से गैस निकालने के मामले में अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता पैनल ने सुनवाई पूरी कर ली है. 1.55 अरब डॉलर के इस दावे में अंतरारष्ट्रीय पैनल अगले महीने फैसला कर सकती है. रिलायंस और उसकी सहयोगी कंपनियों के खिलाफ ओएनजीसी के भंडार से गबन कर के गैस निकालने का आरोप है.

इस मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सिंगापुर के लॉरेंस बू ओएनजीसी के भंडार से गैस गबन के मामले में अतरराष्ट्रीय पैनल की अध्यक्षता कर रहे हैं. लॉरेंस की अध्यक्षता में इस पैनल ने सरकार की मांग की वैधता पर सुनवाई पूरी कर ली है. तीन सदस्यीय यह पैनल जुलाई में अपना फैसला भी सुना सकती है.

इस मामले पर सरकार की मांग है कि रिलायंस और उसकी सहयोगी कंपनियों को ओएनजीसी से जुड़े ब्लॉक से अनुचित ढंग से गैस निकालने के लिए भुगतान करना चाहिए. ओएनजीसी ब्लॉक से गैस गबन करने के मामले में रिलायंस के सहयोगियों में ब्रिटेन की बीपी पीएलसी और कनाडा की निको रिसोर्सेज पर आरोप लगे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi