S M L

Instagram के को-फाउंडर्स माइक और केविन ने दिया इस्तीफा, छोड़ेंगे फेसबुक

दोनों ने आठ सालों तक इंस्टाग्राम के लिए काम किया है, इनमें 6 साल कंपनी फेसबुक के अंडर में रही है

Updated On: Sep 25, 2018 10:36 AM IST

FP Staff

0
Instagram के को-फाउंडर्स माइक और केविन ने दिया इस्तीफा, छोड़ेंगे फेसबुक

फोटो और वीडियो शेयरिंग जाएंट कंपनी Instagram के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर केविन सिस्ट्रॉम और चीफ टेक्निकल ऑफिसर माइक क्रीगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. खबर है कि दोनों कंपनी भी छोड़ सकते हैं. इंस्टाग्राम ने खुद सोमवार को इसकी घोषणा की.

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक, सिस्ट्रॉम और क्रीगर ने सोमवार को कंपनी की लीडरशिप टीम को अपने इस्तीफे की जानकारी दी. दोनों ने आठ सालों तक इंस्टाग्राम के लिए काम किया है, इनमें 6 साल कंपनी फेसबुक के अंडर में रही है. 2012 में फेसबुक ने इंस्टाग्राम को खरीद लिया था.

दोनों ने कंपनी छोड़ने की कोई खास वजह नहीं बताई है. सिस्ट्रॉम ने एक ब्लॉग लिखकर कहा कि दोनों की कुछ वक्त के लिए छुट्टी लेने की योजना है, ताकि वो अपनी जिज्ञासा और रचनात्मकता को दोबारा ढूंढ सकें. इंस्टाग्राम ने दोनों की तरफ से एक स्टेटमेंट भी रिलीज किया.

अभी तक कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि दोनों अब कब तक कंपनी में रहेंगे लेकिन संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही दोनों कंपनी छोड़ देंगे.

ये घटना अपने आप में बड़ी है क्योंकि दोनों ने साथ में इस कंपनी को खड़ा किया है लेकिन ये इसलिए भी खास है क्योंकि इसी अप्रैल में फेसबुक की सोशल नेटवर्किंग कंपनी वॉट्सऐप के को-फाउंडर जैन कूम ने भी इस्तीफा दिया था. उसके पहले सितंबर, 2017 में दूसरे को-फाउंडर ब्रायन एक्टन भी कंपनी छोड़ चुके हैं.

बता दें कि फेसबुक ने 2012 में इंस्टाग्राम को 1 बिलियन डॉलर में खरीदा था. ये प्लेटफॉर्म फेसबुक के बढ़ते रेवेन्यू में काफी बड़ा हिस्सा रखता है. इंस्टाग्राम पर एक महीने में लगभग 1 बिलियन लोग एक्टिव रहते हैं. फेसबुक के अंडर में आने के बाद से कंपनी के फीचर्स जैसे- मैसेजिंग, शॉर्ट वीडियो और स्लाइड शो भी बढ़े हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi