विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंफोसिस : 13 हजार करोड़ के शेयरों की पुनर्खरीद योजना को मंजूरी

इंफोसिस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 1,150 रुपए के भाव से 11.3 करोड़ शेयर खरीदने का फैसला किया

Bhasha Updated On: Aug 19, 2017 05:16 PM IST

0
इंफोसिस : 13 हजार करोड़ के शेयरों की पुनर्खरीद योजना को मंजूरी

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के निदेशक मंडल ने 13 हजार करोड़ रुपए तक के शेयरों की पुनर्खरीद योजना को मंजूरी दे दी है.

शनिवार को कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में कहा है कि पुनर्खरीद के लिये प्रति शेयर 1,150 रुपए का भाव तय किया गया है. यह भाव कंपनी के शुक्रवार के बाजार बंद होने के 923.10 रुपए के भाव से लगभग 25 फीसदी अधिक है. कंपनी 11.3 करोड़ शेयरों की पुनर्खरीद करेगी.

इंफोसिस ने कहा कि निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृत पुनर्खरीद में 11.3 करोड़ शेयरों को खरीदा जाएगा जो कंपनी के कुल शेयरों का 4.92 फीसदी है. उसने कहा कि पुनर्खरीद की प्रक्रिया की समय सीमा और अन्य जानकारियों की घोषणा आगे की जाएगी. इस प्रक्रिया को एक विशेष प्रस्ताव के जरिए शेयरधारकों की स्वीकृति मिलनी शेष है.

इंफोसिस की अपने शेयरों की यह पहली पुनर्खरीद घोषणा है. इससे पहले इस साल अप्रैल में देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सविर्सिज (टीसीएस) 16,000 करोड़ रुपए की शेयर पुनर्खरीद योजना की घोषणा कर चुकी है. विप्रो भी इस साल के आखिर में शेयर पुनर्खरीद योजना को अमली जामा पहनाएगी.

इंफोसिस ने पुनर्खरीद प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए सात सदस्यों की समिति गठित की है. इस समिति में सह-अध्यक्ष रवि वेंकटेशन, कार्यकारी उपाध्यक्ष विशाल सिक्का और अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक यूबी प्रवीण राव भी शामिल हैं. इसके अन्य सदस्यों में सीएफओ एमडी रंगनाथ, डिप्टी सीएफओ जयेश संगराजका, महाअधिवक्ता इंदरप्रीत साहनी और कंपनी सचिव एजीएस मनिकांत शामिल हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi