S M L

छुट्टी लेने की सोच रहे हैं तो नाइक की कहानी पढ़ें, छुट्टी बचा कर इन्होंने 19 करोड़ कमाए हैं

नाइक को हाल ही में ट्रेड एंड इंडस्ट्री इंफ्रास्ट्रक्चर में दिए उनके योगदान को लेकर 70वें गणतंत्र दिवस पर नागरिकों के दूसरे सबसे बड़े सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है

Updated On: Jan 29, 2019 09:39 PM IST

FP Staff

0
छुट्टी लेने की सोच रहे हैं तो नाइक की कहानी पढ़ें, छुट्टी बचा कर इन्होंने 19 करोड़ कमाए हैं

जिस काम से आप प्यार करते हैं, उसके प्रति प्रतिबद्धता दिखाने के कई तरीके हैं. नियमित काम पर जाना उनमें से एक है. हालांकि, एल एंड टी के रिटायर्ड नॉन एग्जिक्यूटिव चेयरमेन अनिल कुमार मणिभाई नाइक ने इस बात को अपने 50 साल के करियर में कुछ ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया.

बिज़नेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले पांच दशकों में उनके द्वारा संग्रहित सभी अनुपयोगी छुट्टियों के कारण साल 2018 में रिटायरमेंट के बाद उनकी संपत्ति में 2.77 मिलियन डॉलर यानी करीब 19 करोड़ रुपए की वृद्धि हुई.

इस रिपोर्ट के मुताबिक, नाइक को सालाना 1.37 अरब रुपए मिलते हैं. इसमें उनकी 2.73 करोड़ रुपए की बेसिक सैलरी है. नाइक को हाल ही में ट्रेड एंड इंडस्ट्री इंफ्रास्ट्रक्चर में दिए उनके योगदान को लेकर 70वें गणतंत्र दिवस पर नागरिकों के दूसरे सबसे बड़े सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है.

नाइक साल 1965 में एल एंड टी में जूनियर इंजीनियर के रूप में शामिल हुए थे. इसके बाद वह साल 1986 में इसी कंपनी के जनरल मैनेजर नियुक्त किए गए. कामयाबी की बुलंदियों को लांघते हुए 2003 तक नाइक लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड के अध्यक्ष बन गए. अब अगर आप भी बीमारी या कोई अन्य बहाना बना कर छुट्टी लेने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार और सोच लें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi