S M L

50 प्रतिशत कारोबारियों को कॉरपोरेट टैक्स में भारी कटौती की उम्मीद

डेलॉयट के एक सर्वे में 120 कारोबारियों ने टैक्स छूट को लेकर अपनी राय जाहिर की

Bhasha Updated On: Jan 29, 2018 05:22 PM IST

0
50 प्रतिशत कारोबारियों को कॉरपोरेट टैक्स में भारी कटौती की उम्मीद

ज्यादातर कारोबारियों को भरोसा है कि इस बार के बजट में कॉरपोरेट टैक्स में पांच प्रतिशत की कटौती की जाएगी. एक सर्वे में यह बात सामने आई है.

सर्वे में 50 फीसद से अधिक कारोबारियों ने उम्मीद जताई कि 2018-19 के बजट में कॉरपोरेट टैक्स रेट को घटाकर 25 प्रतिशत पर लाया जाएगा. अभी यह 30 प्रतिशत है.

डेलॉयट के इस सर्वे में 120 कारोबारियों ने अपनी राय जाहिर की है. इनमें से 50 फीसद का मानना है कि टैक्स सुधार, खासकर टैक्स से जुड़ी मुकदमेबाजी से निपटना फिलहाल सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है. इसके बाद सरकार का ध्यान रियल एस्टेट में सुधार पर है.

सर्वे में शामिल 50 फीसद कारोबारियों को भरोसा है कि बजट में कॉरपोरेट टैक्स की दर को 30 से घटाकर 25 प्रतिशत पर लाया जाएगा. इनका यह भी मानना है कि सरकार ने काले धन पर रोक लगाने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं. इसे देखते हुए कॉरपोरेट टैक्स में छूट का यह सबसे अच्छा मौका बनता है.

54 फीसद कारोबारियों ने सभी सेगमेंट में पांच प्रतिशत टैक्स कटौती की उम्मीद जताई. वहीं 33 प्रतिशत कारोबारियों का कहना था कि टैक्स छूट की सीमा को ढाई लाख रुपए से बढ़ाया जाएगा. दस प्रतिशत लोगों को भरोसा है कि स्टैंडर्ड डिडक्शन फिर से लागू किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi