S M L

India Mobile Congress 2018: पढ़िए RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी के भाषण की प्रमुख बातें

इंडिया मोबाइल कांग्रेस के पहले सत्र को संबोधित करते हुए आरआईएल चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे कामों की सराहना की और कहा कि उनके नेतृत्व में देश में तेजी से विकास हुआ है

Updated On: Oct 25, 2018 02:44 PM IST

FP Staff

0
India Mobile Congress 2018: पढ़िए RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी के भाषण की प्रमुख बातें
Loading...

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 (IMC 2018) की शुरुआत हो चुकी है. इस इवेंट में रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारती एयरटेरल के सुनील मित्तील, टेलीकॉम सेक्रेटरी अरुणा सुंदरराजन और केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत टेलीकॉम इंडस्ट्री के कई दिग्गज हस्तियों ने कार्यक्रम के पहले दिन इसमें हिस्सा लिया. यह कार्यक्रम दो दिनों तक चलेगा.

इंडिया मोबाइल कांग्रेस के पहले सत्र को संबोधित करते हुए आरआईएल चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे कामों की सराहना की और कहा कि उनके नेतृत्व में देश में तेजी से विकास हुआ है. आइए जानते हैं इस मंच से मुकेश अंबानी की कही प्रमुख बातें...

- मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से विकास करने वाला देश बन गया है.

- इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि 2020 तक भारत 100 प्रतिशत 4जी आबादी वाला देश बन जाएगा.

- जियो का जिक्र करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि इसके लॉन्च के साथ ही हमने कम दाम में हाई क्वालिटी की सर्विस दी.

- उन्होंने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर में भारत का भविष्य बेहद शानदार है. भारत के उद्यमी मोबाइल क्षेत्र के विकास में गजब का योगदान कर रहे हैं.

- मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया में भारत अब सबसे ज्यादा मोबाइल डेटा उपयोग करने वाला देश बन गया है. इसके पीछे का मुख्य कारण जियो है. उन्होंने कहा कि जल्द ही भारत पूरी तरह से 4जी वाला देश होगा.

- उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि फिक्स्ड ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में भारत 135वें स्थान से शीर्ष तीन देशों में इतनी तेजी के साथ शामिल हो जाएगा कि पूरी दुनिया चकित रह जाएगी.

- अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा, पहले दिन से जियोगिगाफाइबर फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड और मोबाइल डेटा प्रौद्योगिकी के पूरे संगम वाली सुविधा उपलब्ध कराएगा. इस दौरान भारतीयों को घर से बाहर जाने पर 4जी और 5जी तकनीक का लाभ मिलेगा या घर पर रहने पर वाईफाई की सुविधा मिलेगी.

(डिस्क्लेमरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi