S M L

देश में 10 लाख लोग कर रहे 'व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस' का टेस्ट, जल्द होगी लॉन्चिंग

व्हाट्सएप भारत सरकार, एनपीसीआई और कई बैंको के साथ मिलकर काम कर रही है

Updated On: Jun 17, 2018 02:41 PM IST

FP Staff

0
देश में 10 लाख लोग कर रहे 'व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस' का टेस्ट, जल्द होगी लॉन्चिंग

व्हाट्सएप का प्रयोग करने वालों के लिए खुशखबरी है. इस एप के जरिए अब किसी भी सेवा का भुगतान किया जा सकेगा. भारत में करीब 10 लाख लोग व्हाट्सएप पेमेंट एप सर्विस की टेस्टिंग कर रहे हैं. व्हाट्सएप के एक अधिकारी ने बताया कि हमारी कंपनी भारत सरकार, एनपीसीआई और कई बैंको के साथ मिलकर काम कर रही है.

व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से व्हाट्सएप पेंमेंट सर्विस का टेस्ट किया जा रहा है. फेसबुक के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने अभी लॉन्चिंग की तारीख तय नहीं की है लेकिन उम्मीद है कि आने वाले कुछ हफ्तों में यह सर्विस लॉन्च हो सकती है.

भारत में करीब 10 लाख लोग इस सर्विस को टेस्ट कर रहे हैं, लोगों से मिले नतीजे बहुत सकारात्मक हैं और लोग आसानी से पैसों को ट्रांसफर कर रहे हैं. व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने बताया कि हमारी कंपनी भारत सरकार, नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर्स समेत कई बैंकों के साथ मिलकर काम कर रही है.

व्हाट्सएप को एनपीसीआई ने यूनिफाइड पेमेंट्स इन्टरफेस के जरिए बैंकों के साथ मिलकर लेनदेन करने की अनुमति दे दी है. बता दें कि पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने 2018 की शुरुआत में कहा था कि व्हाट्सएप के यूपीआई पेमेंट प्लेटफॉर्म में सुरक्षा से जुड़ी गंभीर चुनौतियां हैं और यह गाइडलाइन्स के मुताबिक काम नहीं कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi