S M L

IKEA नोएडा में पांच हजार करोड़ रुपए के कमर्शियल प्रोजेक्ट शुरू करेगा

इस प्रोजेक्ट से लगभग चार हजार प्रत्यक्ष और इतने ही अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे

Updated On: Dec 19, 2018 09:48 PM IST

Bhasha

0
IKEA नोएडा में पांच हजार करोड़ रुपए के कमर्शियल प्रोजेक्ट शुरू करेगा

दुनिया की प्रतिष्ठित होम फर्निशिंग और फर्नीचर निर्माता कंपनी IKEA उत्तर प्रदेश के नोएडा में पांच हजार करोड़ रुपए के निवेश से इंटीग्रेटेड कमर्शियल प्रोजेक्ट की स्थापना करेगी. राज्य सरकार के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक IKEA और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच आज यानी बुधवार को इस सिलसिले में एक सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए.

प्रदेश सरकार की ओर से इंप्लांटेशन और औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव आर.के सिंह और IKEA इंडिया की ओर से कंट्री प्राॅपर्टी मैनेजर डेविड मैककॉसलैंड ने एमओयू पर दस्तखत किए. एमओयू के तहत IKEA नोएडा में 5000 करोड़ रुपए के निवेश से इंटीग्रेटेड काॅमर्शियल प्रोजेक्ट स्थापित करेगी. स्थापना के बाद इस प्रोजेक्ट से लगभग चार हजार प्रत्यक्ष और इतने ही अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के सतत प्रयास से उत्तर प्रदेश में निवेश का अनुकूल वातावरण तैयार हुआ है. इससे राज्य में बड़ी संख्या में निवेश के इच्छुक औद्योगिक संस्थान अपने प्रतिष्ठान स्थापित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के हित में, राज्य सरकार की नीतियों के अनुरूप कोई भी व्यक्ति या संस्थान प्रदेश में निवेश कर सकता है. प्रदेश सरकार ऐसे निवेशकों और औद्योगिक संस्थानों को सभी संभव सहयोग उपलब्ध कराएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi