S M L

स्वीडिश कंपनी IKEA ने हैदराबाद में खोला पहला आउटलेट, जानिए क्या मिलेगा फायदा

इस स्टोर की खासियत यह है कि इसमें फर्नीचर के अलावा भारतीय खान-पान की चीजें भी मिलेंगी.

Updated On: Aug 09, 2018 03:28 PM IST

FP Staff

0
स्वीडिश कंपनी IKEA ने हैदराबाद में खोला पहला आउटलेट, जानिए क्या मिलेगा फायदा

फर्नीचर बनाने वाली स्वीडिश कंपनी आइकिया ने भारत में अपना पहला आउटलेट खोल दिया है. हैदराबाद में गुरुवार को इसकी शुरुआत हुई. 2025 तक कंपनी का लक्ष्य पूरे देश में 25 आउटलेट खोलने का है. बता दें कि 12 साल के इंतजार के बाद कंपनी ने भारत में अपनी शुरुआत की है.

इस स्टोर की खासियत यह है कि इसमें फर्नीचर के अलावा भारतीय खान-पान की चीजें भी मिलेंगी. ग्राहक स्टोर में ही समोसे और डोसे का लुफ्त उठा सकेंगे. यह स्टोर 13 एकड़ में फैला है और हैदराबाद की हाईटेक सिटी में इसे बनाया गया है. अगर उत्पादों की बात करें तो इसमें करीब 7500 उत्पाद मिलेंगे जिनमें एक हजार उत्पादों की कीमत 200 रुपए से कम है.

उम्मीद जताई जा रही है कि इस स्टोर में करीब 60 लाख लोग खरीददारी करने आएंगे. इस स्टोर में एक रेस्टोरेंट भी है जिसमें करीब एक हजार लोगों के बैठने का इंतजाम है. इस रेस्टोरेंट में लोगों को भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे. नॉनवेज खाने वालों को बीफ और पोर्क की जगह चिकेन परोसा जाएगा.

अगले साल ही इस कंपनी की ई-कॉमर्स वेबसाइट आ जाएगी जिसका ऑफिस मुंबई में होगा. पूरे देश में यहीं से आपूर्ति की जाएगी. कंपनी देश भर में खुलने वाले अपने हर स्टोर पर करीब 500 करोड़ रुपए निवेश करेगी. यूपी के लखनऊ, आगरा और नोएडा में भी यह स्टोर खुलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi