S M L

SBI: 1 दिसंबर तक बैंक से मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं कराया तो ये सुविधा हो जाएगी बंद

अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है.

Updated On: Oct 14, 2018 03:28 PM IST

FP Staff

0
SBI: 1 दिसंबर तक बैंक से मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं कराया तो ये सुविधा हो जाएगी बंद

नेट बैंकिंग की सुविधा से काफी काम आसान हो जाते हैं. लेकिन अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल अगर आपका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता है और आपका मोबाइल नंबर बैंक खाते से रजिस्टर नहीं है तो नेट बैंकिंग की सुविधा आपके के लिए ब्लॉक कर दी जाएगी.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया खाताधारक अगर नेट बैंकिंग की सुविधा हासिल करना चाहते हैं तो उन्हें 1 दिसंबर 2018 तक अपने अकाउंट से मोबाइल नंबर रजिस्टर कराना अनिवार्य है. ऐसा नहीं होने पर नेट बैंकिंग की सेवा उन लोगों के लिए रोक दी जाएगी, जिनका मोबाइल नंबर बैंक खाते के साथ रजिस्टर नहीं है. खाताधारक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में जाकर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना सकते हैं.

दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक के जरिए भी एक सर्कुलर जारी किया गया था, जिसमें बैंकों से कहा गया था कि वे अपने ग्राहकों को एसएमएस और ईमेल अलर्ट के लिए अनिवार्य रूप से रजिस्टर करने को कहें.

वहीं हाल ही में एसबीआई ने अपने कार्डधारकों के लिए एटीएम से नकदी निकासी की सीमा को घटा दिया था. जिसके चलते कार्डधारक 31 अक्टूबर से एक दिन में अधिकतम 20000 रुपए ही एटीएम से निकाल सकेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi