S M L

ICICI Bank-Videocon Loan Case: चंदा कोचर और उनके पति से ED कर रही है पूछताछ

चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर के अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने वीडियोकॉन के वेणुगोपाल धूत को भी शनिवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए बुलाया है

Updated On: Mar 02, 2019 02:11 PM IST

FP Staff

0
ICICI Bank-Videocon Loan Case: चंदा कोचर और उनके पति से ED कर रही है पूछताछ

आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन लोन मामले (ICICI Bank-Videocon loan case) मामले में चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर पूछताछ के लिए आज यानी शनिवार को मुंबई के प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के दफ्तर पहुंचे हैं.

ईडी के बुलावे पर यह दोनों (चंदा कोचर और दीपक कोचर) पूछताछ के लिए पहुंचे हैं. इसके अलावा वीडियोकॉन के वेणुगोपाल धूत को भी शनिवार को लगातार दूसरे दिन बुलाया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को ईडी और पुलिस की टीम ने वेणुगोपाल धूत और चंदा कोचर के ठिकानों (घर और दफ्तर) पर छापे मारे थे. ईडी ने यह तलाशी बैंक धोखाधड़ी (फ्रॉड) से जुड़े एक मामले में की थी.

ईडी ने इस महीने की शुरुआत में कोचर, उनके पति दीपक कोचर, वेणुगोपाल धूत और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग कानून (Money Laundering Act) के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था. यह मामला ICICI बैंक द्वारा वीडियोकॉन ग्रुप को 1,875 करोड़ रुपए का ऋण आवंटित (Loan Allotment) करने में कथित अनियमिताओं और भ्रष्टाचार की जांच से जुड़ा है.

आरोप है कि धूत ने अपनी कंपनी सुप्रीम एनर्जी के माध्यम से दीपक कोचर की कंपनी में निवेश किया था. इसके एवज में ICICI बैंक द्वारा एक लोन मंजूर किया गया और यह लोन 1 मई, 2009 को चंदा कोचर के बैंक का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बनने के बाद मंजूर किया गया.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi