S M L

आईसीआईसीआई बैंक ने नए चेयरमैन की तलाश शुरू की

मौजूदा चेयरमैन का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है. इसीलिए नए चेयरमैन की नियुक्ति की जानी है

Updated On: Jun 04, 2018 05:08 PM IST

Bhasha

0
आईसीआईसीआई बैंक ने नए चेयरमैन की तलाश शुरू की

आईसीआईसीआई बैंक ने गैर-कार्यकारी चेयरमैन की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की है. मौजूदा चेयरमैन एम के शर्मा का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है.

सूत्रों ने कहा कि प्रक्रिया शुरू हो गई है. निदेशक मंडल को यह फैसला करना है कि नियुक्ति मौजूदा स्वतंत्र निदेशकों में से की जाए या फिर किसी बाहरी व्यक्ति को जिम्मेदारी के लिए बुलाया जाए. उसने कहा कि मौजूदा चेयरमैन का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है. इसीलिए नए चेयरमैन की नियुक्ति की जानी है.

आईसीआईसीआई बैंक के कई स्वतंत्र निदेशकों में एक पुराने बैंक अधिकारी और बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व चेयरमैन और प्रबंध निदेशक एम डी माल्या भी हैं. उन्हें चेयरमैन पद का एक प्रमुख दावेदार माना जा रहा है. माल्या को हाल ही में इस बैंक में स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया है.

बाकी के स्वतंत्र निदेशकों में उदय चिताले, दिलीप चोकसी, नीलम धवन, राधाकृष्ण नायर, वी के शर्मा (एलआईसी चेयरमैन) और लोक रंजन (सरकार की ओर से नामित निदेशक) शामिल हैं.

आईसीआईसीआई बैंक इस समय सुर्खियो में है. बैंक की मुख्य कार्यपालक और प्रबंध निदेशक चंदा कोचर पर अपने परिवार के सदस्यों को फायदा पहुंचाने के लिए कुछ कर्जदारों को कर्ज देने का आरोप है. वीडियोकान समूह को दिए गए कर्ज में हितों के टकराव का आरोप है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi