S M L

चंदा कोचर ने ICICI बैंक के सीईओ और एमडी पद से दिया इस्तीफा

ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने सीईओ और एमडी के पद से इस्तीफा दे दिया है. चंदा कोचर की जगह संदीप बक्शी ICICI बैंक के नए सीईओ और एमडी होंगे

Updated On: Oct 04, 2018 02:50 PM IST

FP Staff

0
चंदा कोचर ने ICICI बैंक के सीईओ और एमडी पद से दिया इस्तीफा

ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने सीईओ और एमडी के पद से इस्तीफा दे दिया है. चंदा कोचर की जगह संदीप बक्शी ICICI बैंक के नए सीईओ और एमडी होंगे. कंपनी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

शेयर बाजार के साथ गुरुवार को साझा की गई सूचना के अनुसार बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने कोचर का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है.

बैंक ने कहा, ‘बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने कोचर का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. बोर्ड ऑफ डायरेक्टर द्वारा की जा रही जांच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.’

बोर्ड ने संदीप बक्शी को बैंक का एमडी और सीईओ नियुक्त करने का फैसला किया है. बक्शी का कार्यकाल पांच साल यानी तीन अक्टूबर 2023 तक होगा. कोचर मई 2009 से बैंक की सीईओ थी. उनपर वीडियोकोन ग्रुप का पक्ष लेने का भी आरोप लगा था.

साल 2016 के अक्‍टूबर में सबसे पहले ICICI शेयरहोल्‍डर ने कोचर के खिलाफ अनियमितता बरते जाने के आरोप लगाए थे. उसके बाद वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन के पैसे का निवेश चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की कंपनी न्‍यूपावर में किए जाने के भी आरोप लगे.

इस मामले में व्‍हीसिल ब्‍लोअर ने वित्त मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, सेबी के साथ ही सीबीआई समेत अन्‍य जांच एजेंसियों को पत्र लिखा था. इस पत्र के बाद ICICI ने कहा था कि उसने एक आंतरिक जांच कराई है और उसमें आरोपों को गलत पाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi