S M L

जब तक जांच चलेगी तब तक चंदा कोचर छुट्टी पर रहेंगी: ICICI बैंक

पिछले महीने एक व्हिसलब्लोअर की शिकायत के बाद बैंक ने चंदा कोचर के खिलाफ एक जांच शुरू की थी.

FP Staff Updated On: Jun 18, 2018 11:15 PM IST

0
जब तक जांच चलेगी तब तक चंदा कोचर छुट्टी पर रहेंगी: ICICI बैंक

आईसीआईसीआई बैंक ने सोमवार को कहा कि वीडियोकॉन लोन मामले में जब तक आंतरिक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक चंदा कोचर छुट्टी पर रहेंगी. बैंक ने संदीप बख्शी को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर नियुक्त किया है, जो कामकाज देखेंगे.

संदीप बख्शी अभी आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ हैं. वह 19 जून को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर का पद लेंगे. बैंक ने बताया है कि गवर्नेंस और कॉरपोरेट स्टैंडर्ड्स की वजह से कोचर को छुट्टी पर भेजने का फैसला लिया गया है. 30 मई 2018 को बैंक ने आंतरिक जांच की शुरुआत की थी.

बैंक की जानकारी के मुताबिक, ' बख्शी बैंक का पूरा कामकाज देखेंगे. बोर्ड के सभी एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर्स और एग्जिक्यूटिव मैनेजमेंट उन्हें रिपोर्ट करेगा. बख्शी चंदा कोचर को रिपोर्ट करेंगे. चंदा कोचर बैंक की एमडी और सीईओ पद पर बनी रहेंगी.'

जब तक चंदा कोचर छुट्टी पर रहेंगी तब तक बख्शी बोर्ड को रिपोर्ट करेंगे. कोचर पहले से ही तय छुट्टी पर हैं. कोचर और उनके परिवार के सदस्यों पर वीडियोकॉन को लोन देने और हितों के टकराव का मामला है. पिछले महीने एक व्हिसलब्लोअर की शिकायत के बाद बैंक ने चंदा कोचर के खिलाफ एक जांच शुरू की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi