S M L

अगले महीने लॉन्च हो रही है होंडा की नई अमेज, बुकिंग शुरू

भारतीय कार बाजार में अपनी पकड़ बना चुकी हॉन्डा अमेज का नए मॉडल की बुकिंग शुरू हो गई है

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 05:09 PM IST

0
अगले महीने लॉन्च हो रही है होंडा की नई अमेज, बुकिंग शुरू

भारतीय कार बाजार में अपनी पकड़ बना चुकी हॉन्डा अमेज का नए मॉडल की बुकिंग शुरू हो गई है. हॉन्डा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने अपनी कॉम्पेक्ट सीडान अमेज 2018 के प्री-लॉन्च बुकिंग की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि नई अमेज 2018 मई में लॉन्च कर दी जाएगी. नई अमेज की बुकिंग आप देश भर में होंडा की किसी भी डीलरशिप में 21,000 रुपए में करा सकते हैं.

लुक्स

सेकेंड जनरेशन अमेज एक दम नए प्लेटफॉर्म पर बनी है. नए मॉडल की लुक की बात करें, तो ये पहले के मुकाबले काफी ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश मालूम पड़ता है. गाड़ी का फ्रंड बेहद अट्रैक्टिव बनाया गया है. दिखने में ये काफी कुछ होंडा सिटी की याद दिलाती है.

New-Honda-Amaze-380-285

एचसीआईएल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट एंड डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) राजेश गोयल ने कहा कि 2.57 लाख ग्राहकों के साथ होंडा अमेज भारत में हमारे सबसे कामयाब मॉडल्स में से एक है. वहीं अब सेकेंड जनरेशन मॉडल को लेकर हम बेहद एक्साइटेड हैं.

इंजन

नई अमेज के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके पेट्रोल वेरिएंट में आपको 1.2-liter i-VTEC इंजन मिलेगा. जो कि 88पीएस की पावर देगा. जबकि डीजल का 1.5-liter i-DTEC इंजन 100पीएस की पावर देगा.

प्राइस

माना जा रहा है कि कंपनी नए मॉडल का प्राइस पुरानी गाड़ी से ज्यादा रखेगी. लेकिन इसमें अंतर बहुत ज्यादा नहीं होगा. अभी पुरानी अमेज की कीमत 5.58 लाख (ex-showroom, Delhi) है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi