S M L

HCL खरीदेगी IBM के 7 सॉफ्टवेयर, 1.8 अरब डॉलर में सौदा

भारतीय आईटी फर्म एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कहा कि वह आईबीएम के कुछ चुनिंदा सॉफ्टवेयर उत्पादों के कारोबार को 1.8 अरब डॉलर में खरीदेगी. करीब 12700 करोड़ रुपए का यह सौदा पूरा नकद हुआ है.

Updated On: Dec 07, 2018 03:52 PM IST

FP Staff

0
HCL खरीदेगी IBM के 7 सॉफ्टवेयर, 1.8 अरब डॉलर में सौदा

एचसीएल के जरिए अब आईबीएम के सॉफ्टवेयर खरीदे जाने का सौदा हुआ है. कंपनी के जरिए अब आईबीएम के कुछ सॉफ्टवेयर खरीदे जाएंगे. आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL) अमेरिकी कंपनी आईबीएम के 7 सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट को खरीदेगी. भारतीय आईटी फर्म एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कहा कि वह आईबीएम के कुछ चुनिंदा सॉफ्टवेयर उत्पादों के कारोबार को 1.8 अरब डॉलर में खरीदेगी. वहीं इस सौदे की खास बात यह है कि करीब 12700 करोड़ रुपए का यह सौदा पूरा नकद हुआ है.

साथ ही इस सौदा को साल 2019 तक पूरा कर लिए जाने की बात कही गई है. एचसीएल टक्नोलॉजीज ने कहा है कि सभी उपयुक्त नियामक समीक्षाओं के पूरे होने की स्थिति में यह सौदा 2019 के मध्य तक पूरा होने की संभावना है. नियामक प्राधिकार को दी गई जानकारी में एचसीएल ने बताया कि सौदे में सात उत्पाद शामिल हैं. जिनमें सुरक्षा, विपणन और कोलैबोरेशन सॉल्यूशन हैं. इनका कुल बाजार मूल्य 50 अरब डॉलर से ज्यादा है.

सात सॉफ्टवेयर खरीदने को लेकर एचसीएल ने तैयारी शुरू कर दी है. इस सौदे को लेकर कंपनी का कहना है, 'आईबीएम और एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने एक सौदे किए जाने का ऐलान किया है. जिसके तहत एचसीएल आईबीएम के कुछ चुनिंदा सॉफ्टवेयर उत्पादों के कारोबार को 1.8 अरब डॉलर में खरीदेगी.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi