S M L

जीएसटी से व्यापारी परेशान, देश की अर्थव्यवस्था ठप: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो जीएसटी प्रणाली लागू की है उससे छोटे बड़े व्यापारी परेशान हो रहे हैं और अर्थव्यवस्था ठप हो गई है

Updated On: May 08, 2018 08:22 PM IST

Bhasha

0
जीएसटी से व्यापारी परेशान, देश की अर्थव्यवस्था ठप: कमलनाथ

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने जो वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली लागू की है उससे देश की अर्थव्यवस्था ठप हो रही है और छोटे बड़े व्यापारी परेशान हो रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र छिंडवाड़ा आने के बाद कमलनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार ने जो जीएसटी प्रणाली लागू की है उससे अर्थव्यवस्था ठप हो रही है. छोटे बड़े व्यापारी परेशान हो रहे हैं और जीएसटी से मध्यप्रदेश में भी आर्थिक गतिविधि और व्यापार पर बहुत प्रभाव पड़ा है.

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा जिले का जो मैंने विकास किया है और यहां के लोगों से जो स्नेह मिला, इससे मुझे बल और शक्ति मिली है. इस बल और शक्ति से छिंदवाड़ा में परिवर्तन हुआ है. उम्मीद करता हूं कि प्रदेश के लोगों से भी वैसा ही स्नेह मिलेगा. आज की चुनौती किसी व्यक्ति की चुनौती नहीं, बल्कि मध्यप्रदेश के भविष्य की चुनौती है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश के राज्यों में पेट्रोल, डीजल और बिजली के दाम सबसे ज्यादा मध्यप्रदेश में क्यों है इसका जवाब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को देना चाहिए.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सितम्बर तक अपने उम्मीदवार निर्धारित कर लेगी.

फिलहाल मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस के पास केवल 57 सीटें हैं.

बीजेपी अध्यक्ष द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को छिंदवाड़ा और गुना लोकसभा सीट, जहां से कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद हैं, की सभी विधानसभा सीटों को जीतने के लक्ष्य देने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि इसका उत्तर उन्हें इन सीटों के मतदाता देगें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi