S M L

Future Retail में शेयर खरीदने के लिए गूगल और Paytm Mall मिलाएंगे 'हाथ'

गूगल की बनाई गई कंसोर्शियम का मुकाबला ऐमजॉन के साथ होगा. दूसरी तरफ ऐमजॉन भी फ्यूचर रिटेल में अपने स्टेक के लिए टर्म शीट पहले ही दाखिल कर चुका है

Updated On: Aug 27, 2018 02:07 PM IST

FP Staff

0
Future Retail में शेयर खरीदने के लिए गूगल और Paytm Mall मिलाएंगे 'हाथ'

गूगल, किशोर बियानी की लिस्टेड कंपनी फ्यूचर रिटेल में 7 से 10 प्रतिशत शेयर के लिए 3500 से 4000 करोड़ रुपए निवेश कर सकता है. इसके लिए गूगल कंसोर्टियम बनाने की तैयारी में है जिसके लिए कंपनी पेटीएम मॉल से हाथ मिला सकती है. गूगल के बनाए कंसोर्टियम का मुकाबला ऐमजॉन के साथ होगा. दूसरी तरफ ऐमजॉन भी फ्यूचर रिटेल में अपने शेयर के लिए टर्म शीट पहले ही दाखिल कर चुका है.

फ्यूचर रिटेल का बड़ा अलायंस

ईकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, किशोर बियानी दूसरी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप के जरिए पैसा जुटाना चाहते हैं. दरअसल उन्हें लगता है कि ऑनलाइन और ऑफलाइन की बड़ी रिटेल कंपनियां तेजी से बढ़ती देश की डिजिटल इकनॉमी की तरफ नजर गड़ाए बैठी हैं और लगातार इससे फायदा लेने की कोशिश कर रही हैं. किशोर बियानी का मुकाबला इन्हीं भारी-भरकम कंपनियों से है.

अगले 2 महीनों में हो सकती है डील

बियानी इकोनोमिक्स टाइम्स को दिए अपने इंटरव्यू में बताते हैं कि अगले 2 महीने में किसी निवेशक के साथ डील कर सकते हैं. उन्होंने कहा था कि बाजार की बड़ी कंपनियां लगातार और बड़ी होती जा रही हैं, इसलिए फिलहाल एक होने की जरूरत है. हम अपनी कंपनी का 10 फीसदी से ज्यादा हिस्सा नहीं बेच सकते हैं और इसके लिए एकमात्र रास्ता विदेशी निवेश का है. उन्होंने बिना किसी इन्वेस्टर का नाम लिए बताया कि इस डील में 2-3 महीने लग सकते हैं. बताया जा रहा है कि पीआई (पोर्टफोलियो इनवेस्टर) फंड भी इस बड़े अलायंस का हिस्सा हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi