S M L

पीएनबी घोटाले का मास्टरमाइंड बैंकॉक से लौटते ही गिरफ्तार

सीबीआई का कहना है कि गीतांजलि जेम्स के वीपी विपुल चितालिया मेहुल चोकसी से सीधे संपर्क में थे और लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के लिए ग्रुप की तरफ से आवेदन वही भेजा करते थे

Updated On: Mar 06, 2018 08:19 PM IST

Bhasha

0
पीएनबी घोटाले का मास्टरमाइंड बैंकॉक से लौटते ही गिरफ्तार

सीबीआई के वकील ने बताया कि पीएनबी घोटाले में विपुल चितालिया का हाथ है. चितालिया ही वह शख्स है जो लेटर ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एलओयू) और फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट (एफएलसी) के लिए आवेदन तैयार करने का काम करते थे. चितालिया सीधे मेहुल चोकसी को रिपोर्ट करते थे.

जांच एजेंसी का कहना है कि पंजाब नेशनल बैंक के डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी के साथ मिलीभगत के साथ घपले को अंजाम दिया. इस मामले में शेट्टी को भी आरोपी बनाया गया है.

सीबीआई ने कहा है, 'वह गीतांजलि के असिस्टेंट फाइनेंस मैनेजर नितिन शाही के साथ सीधे संपर्क में थे. चितालिया को गीतांजलि ग्रुप की तरफ से एलओयू और एफएलसी के लिए आवेदन देने का भी अधिकार था.' सीबीआई ने यह भी कहा कि चितालिया को इन सब गड़बड़ियों की पूरी जानकारी थी.

सीबीआई ने कोर्ट को बताया, 'चितालिया से इस मामले में पूछताछ की जाएगी क्योंकि उन्हें इस मामले में पूरी जानकारी है. इस बात पर यकीन करने की कई वजहें हैं कि चितालिया ही इस साजिश का कर्ताधर्ता है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi