S M L

PNB घोटाला: नीरव मोदी ने भारत लौटने से किया इनकार, कहा- कुछ गलत नहीं किया

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 13 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर देश छोड़कर भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने भारत लौटने से इनकार कर दिया है और कहा है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है

Updated On: Jan 05, 2019 02:11 PM IST

FP Staff

0
PNB घोटाला: नीरव मोदी ने भारत लौटने से किया इनकार, कहा- कुछ गलत नहीं किया

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 13 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर देश छोड़कर भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने भारत लौटने से इनकार कर दिया है और कहा है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है. प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट को दिए गए जवाब में नीरव मोदी ने साफ कहा है कि पीएनबी स्कैम एक सिविल ट्रांजेक्शन था और इस मामले को गलत तूल दिया जा रहा है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी को नए भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत भगोड़ा घोषित करने के लिए एक आवेदन लिखा था. इसी के जवाब में नीरव मोदी ने स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट को यह बात कही.

नीरव मोदी ने अपने जवाब में कहा है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया और इस मामले को बेवजह तूल दिया गया. सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए नीरव मोदी ने भारत लौटने से इनकार कर दिया है.

दूसरी तरफ, शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. ED ने थाईलैंड में नीरव मोदी की 13.14 करोड़ की संपत्ति सील कर दी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल नवंबर में नीरव मोदी की दुबई में 56 करोड़ रुपये से अधिक की 11 संपत्ति कुर्क की गई थी. पिछले साल अक्टूबर में जांच एजेंसी ने मोदी और उसके परिवार के सदस्यों की 637 करोड़ रुपए की संपत्ति भी कुर्क की थी. इसमें न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क स्थित उनके दो अपार्टमेंट भी शामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi