S M L

लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद आज राहत

दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 80.87 रुपए प्रति लीटर और डीजल 72.97 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है

Updated On: Sep 12, 2018 10:50 AM IST

FP Staff

0
लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद आज राहत

लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद लोगों को बुधवार को थोड़ी राहत मिली. बुधावर यानी 12 सितंबर को पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 80.87 रुपए प्रति लीटर और डीजल 72.97 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. मुंबई में भी पेट्रोल 88.26 रुपए और डीजल 77.47 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

अगस्त से लेकर अब तक पेट्रोल 3.79 रुपए और डीजल 4.21 रुपए महंगा हो चुका है. पिछले कुछ दिनों से तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए न सिर्फ विपक्षी पार्टियों ने बल्कि एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. सोमवार को कांग्रेस ने तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बंद का ऐलान किया. इस बंद में विपक्ष की 21 पार्टियों ने कांग्रेस का साथ दिया.

इससे पहले शिवसेना ने भी मुंबई के कई इलाकों में मोदी सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए होर्डिंग लगवाए ते. इन होर्डिंग्स के जरिए पार्टी ने सरकार के अच्छे दिनों के दावों पर सवाल उठाए थे.

विपक्ष पेट्रोल डीजल को सस्ता करने के लिए टैक्स घटाने की मांग कर रहा है. हालांकि सरकार ने साफ किया है कि फिलहाल एक्साइज़ ड्यूटी में कटौती का उसका कोई इरादा नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi