S M L

फ्लिपकार्ट CEO पद के लिए बाहर वाले भी कर सकते हैं आवेदन

वॉलमार्ट समूह सीईओ के पद के लिए आंतरिक और बाहरी दोनों उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार कर रही है

Updated On: Sep 24, 2018 03:10 PM IST

FP Staff

0
फ्लिपकार्ट CEO पद के लिए बाहर वाले भी कर सकते हैं आवेदन

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के वर्तमान ग्रुप सीईओ बिन्नी बंसल की जगह जल्द ही कोई और ले सकता है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार कंपनी के अगले सीईओ के रेस में दो लोग खड़े हैं, लेकिन इस पद के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमुर्थी की दावेदारी मजबूत बताई जा रही है. कृष्णमुर्थी को जनवरी 2017 में कंपनी का सीईओ बनाया गया था.

हालांकि वॉलमार्ट समूह सीईओ के पद के लिए आंतरिक और बाहरी दोनों उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार कर रही है. नए सीईओ की नियुक्ति के बावजूद फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर और ग्रुप के सीईओ बिन्नी बंसल चेयरमैन के पद पर बरकरार रहेंगे.

असल में कंपनी के दैनिक संचालन में बंसल सक्रिय रूप से शामिल नहीं हो पाते हैं. यही कारण है कि कंपनी नए सीईओ की तलाश कर रही है.

वाल्मार्ट ने मई में फ्लिपकार्ट का लगभग 77 प्रतिशत शेयर खरीद लिया था, जो कि अमेरिका के खुदरा कंपनी के सबसे बड़ा सौदा था. इसके साथ ही कंपनी ने फ्लिपकार्ट में दो अरब डॉलर की नई शेयरपूंजी लगाई है जिससे फ्लिपकार्ट के कारोबार का तेजी से विस्तार किया जा सके. फ्लिपकार्ट की शेष 23 हिस्सेदारी कंपनी के सह संस्थापक बिन्नी बंसल, टेनसेंट, टाइगर ग्लोबल और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के पास है.

पिछले हफ्ते, वॉलमार्ट ने अपने कई कर्मचारियों को फ्लिपकार्ट समूह के वरिष्ठ पदों पर नियुक्त किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi