S M L

फ्लिपकार्ट ने बीमा क्षेत्र में रखा कदम, बजाज आलियांज के साथ किया करार

फ्लिपकार्ट ने कहा है कि 10 अक्टूबर से शुरू हो रहे फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन-डे बिक्री से बीमा की शुरुआत की जाएगी

Updated On: Oct 07, 2018 09:33 PM IST

FP Staff

0
फ्लिपकार्ट ने बीमा क्षेत्र में रखा कदम, बजाज आलियांज के साथ किया करार

ऑनलाइन कारोबार कंपनी फ्लिपकार्ट ने कहा कि कॉरपोरेट एजेंट का लाइसेंस मिलने के बाद अब वह बीमा क्षेत्र में भी प्रवेश कर रही है. फ्लिपकार्ट ने एक बयान जारी कर कहा है कि फ्लिपकार्ट ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर इसकी शुरुआत की है. इसके जरिए कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर बेचे जाने वाले मोबाइल फोन के लिए प्रोटेक्शन प्रोग्राम चलाएगी.

फ्लिपकार्ट ने कहा है कि 10 अक्टूबर से शुरू हो रहे फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन-डे बिक्री से बीमा की शुरुआत की जाएगी. कार्यक्रम के तहत यह ग्राहकों को नकद भुगतान ऑप्शन या फिर मुफ्त पिकअप, सर्विस और ड्रॉप सुविधा दोनों की पेशकश करेगा.

फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और फिनटेक के प्रमुख रवि गरीकिपती ने कहा, ‘अपनी कस्टमर फर्स्ट नीति पर आगे बढ़ते हुए, और इस क्षेत्र में अग्रणी स्थिति को देखते हुए, अपने ग्राहकों को उनके फोन के लिए बिक्री बाद सुरक्षा देना अगला उपयुक्त कदम है. इसके लिए खरीदारी से लेकर बीमा दावा तक की पूरी योजना है जो हमारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ी है...’

मोबाइल खरीददारों को मिलेगा इससे फायदा:

बजाज आलियांज के प्रबंध निदेशक और सीईओ तपन सिंघल ने इस अवसर पर कहा कि दोनों कंपनियों ने मोबाइल सुरक्षा योजना के साथ इसकी शुरुआत की है. इससे लाखों ग्राहकों को बेहतर सुविधा मिलेगी.

एक अनुमान के मुताबिक भारत के 36 फीसदी मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं के पास स्मार्टफोन हैं. इसमें ग्राहकों के लिए एक बड़ी चिंता उनकी स्क्रीन का टूटना या उनके फोन का चोरी होना है. इस प्रस्ताव में इन्हीं चुनौतियों को संबोधित किया गया है. बयान में कहा गया है कि बीमा एक साल के वैध होगी. और इसमें एक्सीडेंटल डैमेज, स्क्रीन और लिक्विड डैमेज कवर करने के साथ साथ चोरी से भी मोबाइल को सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi