S M L

फेस्टिवल सीजन में मचेगी धूम, बाजार में दस्तक देंगी ये टॉप 5 कारें

इस फेस्टिवल सीजन कई कार भारतीय बाजार में दस्तक दे रही है.

Updated On: Sep 30, 2018 07:27 PM IST

FP Staff

0
फेस्टिवल सीजन में मचेगी धूम, बाजार में दस्तक देंगी ये टॉप 5 कारें

अगर आप नई कार लेने की सोच रहे हैं तो यह फेस्टिवल सीजन आपके लिए कुछ खास हो सकता है. इस फेस्टिवल सीजन कई कार भारतीय बाजार में दस्तक दे रही है. आप अपने बजट के मुताबिक नए मॉडल के साथ नई कार का आनंद ले सकते हैं. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं इस फेस्टिवल सीजन आने वाले दो महीनों में लॉन्च होने वाली कारों पर...

फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट

फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट को अक्टूबर, 2018 में लॉन्च किया जाएगा. फोर्ड एस्पायर में नई और आधुनिक सुविधाओं के साथ नए फीचर होंगे. वहीं एक संभावना यह भी है कि फोर्ड सीएनजी इंजन के साथ एस्पायर लॉन्च कर सकता है. फिलहाल एस्पायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन की अपेक्षा है.

हुंडई सैंट्रो

साल की सबसे बड़ी और सबसे अनुमानित लॉन्च में से एक नई पीढ़ी की हुंडई सैंट्रो होगी. 9 अक्टूबर 2018 को इसे लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. भारत में कई सालों के बाद 'सैंट्रो' ब्रांड नाम की वापसी हो रही है. इंजन के बारे में फिलहाल किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद है कि कार 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. हुंडई ने पुष्टि की है कि सैंट्रो एएमटी के साथ लॉन्च होगी.

मारुति सुजुकी एर्टिगा

इस फेस्टिवल सीजन नई जेनरेशन की मारुति सुजुकी एर्टिगा भी बाजार में देखने को मिलेगी. इस साल अक्टूबर के आखिर में इसे लॉन्च किया जा सकता है. इसमें 1.3-लीटर डीजल इंजन और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन की उम्मीद की जा रही है.

होंडा सीआर-वी

होंडा 9 अक्टूबर, 2018 को भारत में 5वीं पीढ़ी की सीआर-वी लॉन्च करेगा. मैनुअल और स्वचालित ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ इसमें 1.6-लीटर डीजल इंजन और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध होगा.

पोर्शे केयेने

तीसरी जनरेशन की पोर्शे केयेन एसयूवी 17 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होगी. एसयूवी भारत में पोर्शे की सबसे ज्यादा बिकने वाली पेशकश है. इसमें 3.0 इंजन लीटर वी6, 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 और वी6 मोटर पर आधारित ई-हाइब्रिड संस्करण सहित तीन इंजन विकल्प मिलेंगे. इसकी कीमत 1.20 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi