S M L

NaMo App बना ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म, बीजेपी के प्रचार से जुड़ी हर चीज मिलेगी

2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए नमो ऐप को ईकॉमर्स साइट का फीचर जोड़ा है जिसमें मोदी से जुड़े मर्चेंडाइज मिलेगा

Updated On: Sep 19, 2018 11:27 AM IST

FP Staff

0
NaMo App बना ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म, बीजेपी के प्रचार से जुड़ी हर चीज मिलेगी

NaMo App नमो ऐप अब एक ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म बन रहा है. 2019 के चुनाव को दखते हुए नमो ऐप पर तीन नए फीचर जोड़े गए है. इनमे सबसे अहम है ऑनलाइन शॉपिंग. इसके जरिए लोग टी-शर्ट, टोपी, पेन और नोटबुक जैसी चीजें भी खरीद सकते हैं. ये सेवा पीएम मोदी के 68 वें जन्मदिन यानी 17 सितंबर से शुरू की गई है.

नमो ऐप पर बिकने वाली ये सभी चीजें प्रिंटेड होगीं. इन पर पीएम मोदी के कैंपेन से जुड़े कई स्लोगन लिखे हुए हैं जैसे 'नमो एगेन', 'मेक इन इंडिया' और 'इंडिया मोडिफाइड'. इन सभी चीजों की कीमत 150 रुपए से 500 रुपए तक रखी गई है.

युवाओं पर खास फोकस

बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने बताया कि मोदी ऐप पर बिकने वाली इन सभी चीजों को युवाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए बनाया है. उन्होंने बताया कि इससे मिलने वाले पैसे स्वच्छ गंगा मिशन के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे.

नमो ऐप से सामान बेचने के लिए 'फ्लाईकार्ट' नाम का नया होस्टिंग प्लेटफॉर्म भी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि ये होस्टिंग प्लेटफॉर्म दिल्ली की एक कंपनी फिरकी होलसेल प्राइवेट लिमिटेड का एक ब्रांड है.

दरअसल 2019 के लोकसभा चुनावों में अब कुछ ही समय रह गया है. ऐसे में एक बार फिर मोदी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए नमो ऐप पर नई-नई सेवाएं शुरू की जा रह हैं.

क्या हैं 2 अन्य फीचर?

इसके अलावा नमो ऐप पर दो अन्य फीचर भी जोड़ गए हैं जिसके जरिए बीजेपी कैंपेन के लिए वॉलेंटीयर भी जोड़े जा सकेंगे और छोटे-छोटे डोनेशन भी मांगे जा सकेंगे. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी सूत्रों का मानना है कि कुछ लोग नमो ऐप को कैंपेन टूल की तरह भी इस्तेमाल करना चाहते थे इसलिए लोगों के उत्साह को देखते हुए नमो ऐप में ये नए फीचर जोड़े गए हैं.

नमो ऐप को अब तक देशभर में 50 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं. इस ऐप के जरिए पीएम मोदी सीधे जनता से जुड़कर अलग-अलग मुद्दों पर बात करते हैं. लेकिन अब मोदी लहर को देशभर में एक बार फिर कायम करने के लिए इसमें अन्य सेवाएं भी शुरू की जी रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi