S M L

दिल्ली: 'इंजन के सुपरस्टार' कार्यक्रम में देश भर के जुटे ऑटोमोबाइल टेक्नीशियन

ओवर ड्राइव और फ़र्स्टपोस्ट की साझेदारी में टोटल ऑयल इंडिया ने भारत के ऐसे तमाम ऑटोमोबाइल टेक्नीशियन की कर्मठता और सरलता को पहचान दिलाने का अब बीड़ा उठाया है

FP Staff Updated On: Dec 12, 2017 03:04 PM IST

0
दिल्ली: 'इंजन के सुपरस्टार' कार्यक्रम में देश भर के जुटे ऑटोमोबाइल टेक्नीशियन

हर साल लाखों नई कारें भारतीय सड़कों से अपना नाता जोड़ती हैं. यह वो काफिला है जो दिन हो या रात, बारिश हो या धूप, सड़क पर गजब के सामंजस्य के साथ दौड़ती-भागती रहती है. लेकिन जो इस काफिले का जिम्मेदारी के साथ संचालन करते हैं, अक्सर उनकी कुशलता का जिक्र कहीं नहीं होता.

अपनी कीमती और अनमोल कारों में बैठकर हम उन लोगों पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं. दरअसल उनका अनुभव और गाड़ियों के प्रति जुनून ही उन्हें हमारी इस व्यवस्था का सीक्रेट सुपरस्टार बनाता है.

ओवर ड्राइव और फ़र्स्टपोस्ट की साझेदारी में टोटल ऑयल इंडिया ने भारत के ऐसे तमाम ऑटोमोबाइल टेक्नीशियन की कर्मठता और सरलता को पहचान दिलाने का अब बीड़ा उठाया है. जिनकी बदौलत हमारी-आपकी कारें सड़क पर बिना किसी रूकावट के लगातार दौड़ती रहती हैं. ‘टोटल क्वार्टज इंजन के सुपरस्टार’ इसी मकसद का नाम है.

Engine Superstars Programme

इस मकसद के विस्तार के लिए रविवार को दिल्ली के पिकाडेली होटल में 200 से ज्यादा ऑटोमोबाइल टेक्नीशियन को आमंत्रित किया गया था. ताकि ग्राहकों को मिलने वाली बेहतरीन सेवाओं के लिए उनकी प्रतिबद्धता को सलाम किया जा सके. इस इवेंट के दौरान मशहूर स्टैंड अप कॉमेडियन और रेडियो की बड़ी शख्सियतों द्वारा लाइव परफार्मेंस के जरिए इन लोगों का मनोरंजन किया गया. इनके लिए डिनर कार्यक्रम का भी इंतजाम किया गया था.

'जैसा कि आपने अनुभव किया होगा, मैकेनिक वो होता है जिस पर हम अपनी कार और आखिरकार अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पूरी तरह भरोसा करते हैं. उनके पास हर उस समस्या का एक निश्चित समय के अंदर समाधान होता है जो हमारी कार से जुड़ी होती है.'

टोटल ऑयल इंडिया द्वारा जारी बयान में कहा गया कि 'टोटल क्वार्टज इंजन के सुपरस्टार, देश का पहला ऐसा मंच है जिसमें ग्राहकों को बेहतरीन सेवाएं देने के प्रति ऑटोमोबाइल टेक्नीशियनों की प्रतिबद्धता को पहचान मिलती है. इस सेवा की पहली कड़ी की शुरूआत हो चुकी है. आने वाले समय में सेफ्टी स्टैंडर्ड, सर्विस क्वालिटी, इको फ्रेंडली प्रोसेस, हाइजिन और ओवरऑल कस्टमर सर्विस की कटैगरी में करीब 100 ऐसे गैरेज खोले जाने की योजना है.'

इस कार्यक्रम में ओवर ड्राइव के एडिटर शुभाब्रता मरमार, फ़र्स्टपोस्ट के एडिटर बी वी राव, फ़र्स्टपोस्ट के बिजनेस हेड अजीम लालानी, टोटल ऑयल इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट गायत्री ओझा, टोटल ऑयल इंडिया के नेशनल बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर, आफ्टर मार्केट सेल्स संजय ढक्काल, टोटल ऑयल इंडिया के जोनल हेड प्रमोद पंवार, टोटल ऑयल इंडिया के पैसेंजर कार मोटर ऑयल के ब्रांड मैनेजर साहिल श्रीधर जैसी शख्सियतों ने शिरकत की.

देश भर से आए टेक्नीशियन को दिए गए अपने संदेश में प्रमोद पंवार ने कहा कि 'डॉक्टर और ऑटोमोबाइल मैकेनिक के बीच काफी समानताएं होती हैं. मैकेनिक अपनी स्किल को हमेशा अपग्रेड करते हैं. वो हमेशा नई तकनीक से खुद को जोड़ते हैं. ताकि सड़क पर चलने वाले आम लोगों को किसी तरह की असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़े.' मशहूर स्टैंड अप कॉमेडियन सिराज खान के परफॉर्मेंस ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया. इसके बाद इवेंट के रेडियो पार्टनर फीवर 104 एफएम दिल्ली के दो दबंग- आरजे ऐडी और आरजे सिड का परफॉर्मेंस भी यादगार रहा.

Engine Superstars Programme

कार्यक्रम के दौरान गायत्री ओझा ने कहा कि मैकेनिक अपने परिवारवालों को यह बताएं कि वो इंजन के सुपरस्टार हैं. जबकि वेंकट राव ने कहा कि मैकेनिक का पेशा सबसे ज्यादा भरोसा करने वाला पेशा है. कार्यक्रम के अंत में उन लोगों को पुरस्कार दिया गया जो इंजन के सुपरस्टार के असल हकदार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi