S M L

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विजय माल्या के खिलाफ ED की चार्जशीट दाखिल

सूत्रों ने बताया कि ईडी इस चार्जशीट के साथ अदालत से भगोड़ा आर्थिक अपराधी अध्यादेश के तहत माल्या और उसकी कंपनियों की 9000 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्तियों को तुरंत जब्त करने की इजाजत मांगेगी

FP Staff Updated On: Jun 18, 2018 05:20 PM IST

0
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विजय माल्या के खिलाफ ED की चार्जशीट दाखिल

देश के सरकारी बैंकों का 9000 करोड़ रुपए कर्ज लेकर फरार भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में माल्या के खिलाफ चार्जशीट (आरोप पत्र) दाखिल किया है.

सूत्रों ने बताया कि ईडी इस चार्जशीट के साथ अदालत से भगोड़ा आर्थिक अपराधी अध्यादेश के तहत माल्या और उसकी कंपनियों की 9000 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्तियों को तुरंत जब्त करने की इजाजत मांगेगी.

ईडी अब तक इस मामले में 9890 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त कर चुकी है. नया आरोपपत्र भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की उस शिकायत पर आधारित है जो उसने माल्या और उसकी कंपनियों द्वारा 2005-10 से दौरान बैंकों के समूह से लिए गए कर्ज का भुगतान नहीं करने से संबंधित है.

पिछले दिनों ब्रिटेन की एक अदालत ने माल्या से कहा था कि वो 13 भारतीय बैंकों को उसके साथ कानूनी लड़ाई में हुई लागत मद में कम से कम 2 लाख पौंड (लगभग 1.81 करोड़ रुपए) का भुगतान करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi