S M L

टेस्ला अध्यक्ष के तौर पर एलॉन मस्क की छुट्टी, कामकाज पर रखी जाएगी निगरानी

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकार एलॉन मस्क इलेक्ट्रिक कार निर्माता के अध्यक्ष पद छोड़ने के लिए सहमत हो गए हैं.

Updated On: Sep 30, 2018 05:24 PM IST

FP Staff

0
टेस्ला अध्यक्ष के तौर पर एलॉन मस्क की छुट्टी, कामकाज पर रखी जाएगी निगरानी

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकार एलॉन मस्क इलेक्ट्रिक कार निर्माता के अध्यक्ष पद छोड़ने के लिए सहमत हो गए हैं. इसके साथ ही मस्क को जुर्माना देना होगा. सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंड कमिशन यानी SEC ने इस निपटारे का ऐलान किया.

SEC के मुताबिक निपटारे के हिस्से के रूप में मस्क को 20 मिलियन डॉलर का जुर्माना भरना होगा. वहीं टेस्ला भी अलग से 20 मिलियन डॉलर का भुगतान करेगा. साथ ही अब मस्क के पब्लिक कम्युनिकेशन और कामकाज पर बारीकी से निगरानी रखी जाएगी. वहीं अब इस निपटारे के बाद मस्क इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ पद पर रह सकते हैं. लेकिन कम से कम तीन साल के लिए कंपनी के चेयरमैन पद को उन्हें छोड़ना पड़ेगा.

दरअसल, मस्क ने 7 अगस्त को ट्वीट किया था कि उन्होंने इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला को प्राइवेटाइज करने के लिए 420 डॉलर प्रति शेयर पर फंडिंग हासिल कर ली है. एलॉन मस्क के इस ट्वीट से टेस्ला के शेयरों की कीमतों में तेजी आई. कमीशन ने कहा है कि ट्विटर पर दिए गए मस्क के बयान गलत और भ्रामक हैं. मस्क ने अपनी इस योजना के बारे में कभी भी कंपनी के अधिकारियों और संभावित निवेशकों से कोई बातचीत नहीं की.

वहीं टेस्ला की तरफ से जारी बयान में मस्क ने आयोग के कदम को अन्याय करार दिया था और उन पर लगाए गए सारे आरोपों को खारिज किया था. उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा ही सच, पारदर्शिता और निवेशकों के भले के लिए कदम उठाया है. सत्यनिष्ठा मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा मूल्य है और तथ्यों से मालूम होगा कि मैंने इनसे कभी समझौता नहीं किया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi