S M L

'मंदी' के दौर में मारुति अपनी कारों पर दे रही है 75 हजार तक की छूट!

ऑफर देने वाली इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, हुंडाई,महिंद्रा,फोर्ड और टाटा मोटर्स से लेकर बीएमडब्ल्यू, आउडी और मर्सिडीज बेंज हैं

Updated On: Oct 13, 2018 02:16 PM IST

FP Staff

0
'मंदी' के दौर में मारुति अपनी कारों पर दे रही है 75 हजार तक की छूट!

जहां एक तरफ देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़त दर्ज की जा रही है,रुपया डॉलर के मुकाबले कमजोर होता जा रहा है,वहीं दूसरी तरफ इस मंदी के दौर में कार कंपनियां सेडान और एसयूवी की खरीद पर भारी छूट दे रही हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर अनुसार नवरात्रा को देखते हुए ही कार कंपनियां इतने ऑफर्स लेकर आई हैं. ऑफर देने वाली इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, हुंडाई,महिंद्रा,फोर्ड और टाटा मोटर्स से लेकर बीएमडब्ल्यू, आउडी और मर्सिडीज बेंज हैं.

ऑफर्स की रेंज

मारुति के ऑल्टो मिनी पर 50,000 की छूट

महिंद्रा स्कॉर्पियो पर 70,000

बीएमडब्ल्यू-7 सीरीज सलून पर 14 लाख तक की छूट

ऑउडी A6 पर 12.5 लाख

मर्सिडीज GLC पेट्रोल पर 6 लाख

मर्सिडीज CLA पर 5.5 लाख

रिनॉल्ट डस्टर पर 1 लाख

मारुति वैगनार पर 75 लाख

होंडा सिटी पर 62 हजार

पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों के बीच भले ही कार की सेल में थोड़ी कमी दर्ज हुई है, लेकिन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने 30 सितंबर को समाप्त हुए इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में 7% तक का विकास किया है.

महिंद्रा कंपनी के अध्यक्ष रंजन वधेरा ने कहा कि ऐसे समय में उपभोक्ता कार खरीदने की चाह रखते हुए भी इसे टालते रहते हैं और सही समय आने का इंतजार करते हैं.

वहीं हुंडई के सीईओ वाई.के कू ने कहा, हमारे लिए तो त्योहार का यह मौसम भी बहुत फायदेंमंद नहीं है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमत और बीमा की लागत में बढ़त के बाद उपभोक्ता अभी कार खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi