S M L

आलीशान ट्रंप टावर्स की नींव रखने भारत आ रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप जूनियर

ट्रंप जूनियर 23 और 24 फरवरी को दिल्ली में ग्लोबल बिजनेस समिट में भी हिस्सा लेंगे

Updated On: Feb 18, 2018 01:12 PM IST

FP Staff

0
आलीशान ट्रंप टावर्स की नींव रखने भारत आ रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप जूनियर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे और कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ट्रंप टावर्स के आलीशान रेसिडेंसियस प्रोजेक्ट की आधारशिला रखने के लिए सोमवार को भारत आ रहे हैं. ट्रंप समूह  के डायरेक्टर ट्रंप जूनियर अपने विशेष विमान से गुरुग्राम पहुंचेंगे.

ट्रंप टावर्स का निर्माण कार्य मार्च में शुरू होगा और यह परियोजना 5 साल में पूरी होगी. प्रत्येक टॉवर 50 मंजिल का होगा जो सभी आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस होगा. प्रत्येक घर खरीदार को प्राइवेट लिफ्ट की सुविधा दी जाएगी और प्रत्येक तीसरे तल पर 22 फुट की ऊंचाई वाला लिविंग रूम दिया जाएगा.

ट्रंप जूनियर 23 और 24 फरवरी को दिल्ली में ग्लोबल बिजनेस समिट में भी हिस्सा लेंगे.

कोलकाता, मुंबई और पुणे भी जाएंगे ट्रंप जूनियर

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोलकाता भी जाएंगे. यहां जल्द ही उनके समूह की 137 लग्जरी यूनिट का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है. वह मुंबई में निर्माणाधीन 78 मंजिला ट्रंप टावर को भी देखने जाएंगे. 400 घरों वाले इस शानदार इमारत के अगले साल तक पूरा हो जाने की संभावना है. ट्रंप जूनियर पुणे भी जाएंगे जहां वह ट्रंप संगठन ब्रांड के चौथे टावर का जायजा लेंगे.

हाल में अपने दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप जूनियर ने अपने भारत यात्रा के बारे में कहा था, 'भारत अविश्वसनीय देश है. हमारा ब्रांड इस क्षेत्र में कई वर्षों से सफलता से काम कर रहा है. यह यात्रा हमारी हासिल की गई सफलता का जश्न है, जिसमें कोलकाता और दिल्ली में ट्रंप टावर के कई प्रॉजेक्ट्स शामिल हैं.'

ट्रंप जूनियर ने कहा, 'भारत में टीम किसी और जगह से ज्यादा मेहनत कर रही है. में जल्द ही इन शानदार परियोजनाओं का दौरा करने के लिए उत्सुक हूं.'

trump tower

ट्रंप समूह के लिए भारत बड़ा मार्केट है

भारत ट्रंप समूह के लिए सबसे बड़ा अंतराष्ट्रीय बाजार है. जहां मुंबई, पुणे, कोलकाता और गुरुग्राम में 4 रियल एस्टेट परियोजनाएं चल रही हैं. इन लग्जरी टावरों में स्थानीय भागीदारों में एनसीआर की एम3एम और मुंबई के ट्रिबेका डेवलपर्स शामिल हैं.

ट्रंप समूह के मुताबिक 2 ट्रंप टावरों में कुल 254 अल्ट्रा लग्जरी इकाइयां भी हैं. इसमें हर यूनिट की कीमत 1.5 मिलियन डॉलर तक है. हालांकि भारत में ट्रंप टावर के व्यापारिक साझेदारों का कहना है कि ट्रंप टावर्स के कई यूनिट बाजार दर से कई अधिक कीमत पर बिक रही हैं.

ट्रंप जूनियर से पहले उनकी बहन इवांका ट्रंप भी पिछले साल नवंबर में ग्लोबल उद्यमिता शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने हैदराबाद आई थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi